विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 07, 2023

सड़क पर घूम रहा था लावारिस गाय का बच्चा, कार में रखकर ले गई महिला, फिर उसे दिया नया घर

महिला को पता चला कि चूंकि बच्चा नर है, इसलिए उसे सड़कों पर छोड़ दिया गया क्योंकि इससे कोई फायदा नहीं होता.

Read Time: 3 min
सड़क पर घूम रहा था लावारिस गाय का बच्चा, कार में रखकर ले गई महिला, फिर उसे दिया नया घर
सड़क पर घूम रहा था लावारिस गाय का बच्चा, महिला ने किया रेस्क्यू
नई दिल्ली:

जब एक महिला ने सड़क के किनारे एक लावारिस गाय के बच्चे को देखा, तो उसे तुरंत पता चल गया कि उसे बचाना है. गाय को नया घर देने के बाद, महिला ने इंस्टाग्राम पर घटना के बारे में बताया और बताया कि वह बच्चे को बचाने के लिए कैसे पहुंची. वीडियो को इंस्टाग्राम पर kartavyasociety द्वारा शेयर किया गया है. वीडियो की शुरुआत में बछड़े को मिल्क पार्लर से दूध पीते हुए दिखाया गया है. बाद में, जब महिला ने गाय के बारे में और पूछताछ की, तो उसे पता चला कि चूंकि बच्चा नर है, इसलिए उसे सड़कों पर छोड़ दिया गया क्योंकि इससे कोई फायदा नहीं होता.

फिर, वह बछड़े को वापस अपने घर ले जाती है और उसे ऐसी जगह भेज देती है जहां वह अन्य बचाए गए मवेशियों के साथ रह सके. ये पोस्ट एक हफ्ते पहले शेयर किया गया था. पोस्ट किए जाने के बाद से इसे एक लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. शेयर पर ढेरों कमेंट्स भी आए हैं.

देखें Video:

एक शख्स ने लिखा, "आप अद्भुत काम कर रहे हैं!! धन्यवाद." एक दूसरे ने कहा, "यहां बैठकर चिल्ला रहा हूं, लेकिन यह देखकर बहुत खुश हूं कि आपने इसके लिए और कई अन्य प्यारे प्राणियों के लिए क्या किया है! आप सभी बहुत सुंदर हैं." तीसरे ने कमेंट किया, "मैम, जानवरों के प्रति आपकी करुणा आपके हृदय और मातृ स्वभाव की मासूमियत को दर्शाती है. मैं तहे दिल से आपको धन्यवाद देता हूं. जानवरों के प्रति आपका समर्थन कभी खत्म न हो."

एक अन्य ने पोस्ट किया, "एक बार फिर यह साबित करने के लिए तहे दिल से धन्यवाद कि आप जैसे देवदूतों के रूप में मानवता अभी भी जीवित है." पांचवें ने कहा, "आप सचमुच एक अद्भुत व्यक्ति हैं! अगर आपके जैसे और भी लोग होते तो दुनिया एक बेहतर जगह होती! भगवान आपको आशीर्वाद दें!" छठे ने कहा, "बहुत बहुत धन्यवाद. उस महिला, ड्राइवर, उस व्यक्ति को धन्यवाद जिसने उसे उठाया और नहलाया, और खाना दिया. हर चीज के लिए धन्यवाद. धन्यवाद भगवान. क्रूर दुनिया, इसमें आपके जैसे अच्छे इंसान हैं."

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close