विज्ञापन

श्रीगंगानगर में एक घर में मिला 2000 लीटर अवैध पेट्रोल, बार्डर इलाके में किया जा रहा था यह काम

पेट्रोल की ज्यादा कीमत की वजह से राजस्थान के बॉर्डर इलाके में अवैध कार्य किया जा रहा है. इसी के तहत श्रीगंगानगर में रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घर से 2000 लीटर से अधिक अवैध पेट्रोल जब्त किया है.

श्रीगंगानगर में एक घर में मिला 2000 लीटर अवैध पेट्रोल, बार्डर इलाके में किया जा रहा था यह काम

Rajasthan News: राजस्थान में पेट्रोल की कीमत अन्य राज्यों से काफी अधिक है. काफी समय से आम लोग और पेट्रोल डीलर द्वारा राज्य में टैक्स कम करने को लेकर मांग की जा रही है. पेट्रोल की ज्यादा कीमत की वजह से राजस्थान के बॉर्डर इलाके में अवैध कार्य किया जा रहा है. इसी के तहत श्रीगंगानगर में रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक घर से 2000 लीटर से अधिक अवैध पेट्रोल जब्त किया है.

यह पेट्रोल रामलाल कॉलोनी की गली नंबर 9, एसएसबी रोड पर स्थित एक मकान में भंडारित किया गया था. विभाग की टीम ने पेट्रोल को जब्त कर मकान मालिक रणजीत सिंह के खिलाफ इस्तगासा पेश करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

बड़े ड्रमों में किया गया था भंडारित

जिला रसद अधिकारी कविता सिहाग ने बताया कि छापेमारी के दौरान छह बड़े ड्रम, 21 कैन, तीन कीप और एक हस्तचालित पंप बरामद किए गए. प्रवर्तन अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई, जिसके बाद मकान से यह अवैध पेट्रोल जब्त किया गया. उन्होंने बताया कि पेट्रोल की जांच के लिए सैम्पल भी लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए भिजवाया जायेगा.

अवैध भंडारण का खुलासा

जिला रसद अधिकारी कविता सिहाग ने बताया कि जिस मकान में यह पेट्रोल भंडारित किया गया था, उसमें कुल छह कमरे थे. चार कमरे किराये पर दिए गए थे और बाकी दो कमरों में पेट्रोल का भंडारण किया गया था. मकान मालिक के खिलाफ धारा 6 के तहत इस्तगासा पेश किया जाएगी.

पंजाब से पेट्रोल की तस्करी

श्रीगंगानगर पंजाब सीमा से सटा हुआ इलाका है, जहां पेट्रोल राजस्थान के मुकाबले 6-7 रुपये प्रति लीटर सस्ता मिलता है. इस कारण पंजाब से पेट्रोल और डीजल की तस्करी कर इसे अवैध रूप से बेचा जाता है. जानकारी के मुताबिक़ पंजाब से राजस्थान में प्रतिदिन लाखो लीटर पेट्रोल और डीजल की तस्करी की जाती है. जिला रसद अधिकारी ने बताया कि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर अवैध पेट्रोल, डीजल और गैस रिफलिंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है और यह मुहिम आगे भी जारी रहेगी. इस कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन अधिकारी धर्मपाल पूनिया भी उपस्थित थे. 

य़ह भी पढ़ेंः SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में अब होगी उच्च स्तरीय जांच, जोधपुर जांच कमेटी की रिपोर्ट में उठे कई सवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में अब होगी उच्च स्तरीय जांच, जोधपुर जांच कमेटी की रिपोर्ट में उठे कई सवाल
श्रीगंगानगर में एक घर में मिला 2000 लीटर अवैध पेट्रोल, बार्डर इलाके में किया जा रहा था यह काम
Rajasthan Coaching Centers Control and Regulation Bill Draft Major Points, 5 hours Class, week off mandatory
Next Article
5 घंटे से ज्यादा क्लास नहीं, वीक ऑफ जरूरी, नियम तोड़ने पर एक लाख का जुर्माना... राजस्थान में नया कोचिंग बिल लाने की तैयारी
Close