विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: टोंक में बनास नदी पर बन रहे पुल के 5 गडर नीचे गिरे, टला बड़ा हादसा

टोंक बनास नदी में 135 करोड़ की लागत से बन रहे निर्माणाधीन पुल के ऊपर रखे गए 5 गडर आंधी और बरसात के दौरान नीचे आ गिरे.

Read Time: 2 mins
Rajasthan News: टोंक में बनास नदी पर बन रहे पुल के 5 गडर नीचे गिरे, टला बड़ा हादसा
बनास नदी पर बन रहे पुल के 5 गडर नीचे गिरे

शुक्रवार की शाम टोंक बनास नदी में 135 करोड़ की लागत से बन रहे निर्माणाधीन पुल के ऊपर रखे गए 5 गडर आंधी और बरसात के दौरान नीचे आ गिरे. गनीमत रही कि जिस वक्त गडर नीचे गिरा, उस वक्त नीचे कोई मौजूद नहीं थी. तेज धमाके की आवाज सुनकर घटना स्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. पुल के कार्य से जुड़े एक मजदूर ने भी कहा कि आंधी के कारण यह हिस्सा गिर गया. 

इंजीनियरों ने बताई दूसरी कहानी

उस समय कोई मशीन वंहा काम नही कर रही थी. वहीं पुल निर्माण कंपनी से जुड़े इंजीनियरों ने कुछ दूसरी ही कहानी सुनाई. उन्होंने बताया कि क्रेन से काम करते समय यह हुआ है, जबकि मोके पर कोई क्रेन नजर नहीं आई. वहीं इस हादसे के बाद मौके पर जिला प्रसाशन ओर सार्वजनिक निर्माण विभाग का कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नही पंहुचा.

134 करोड़ 74 लाख की लागत से बन रहे 2 किलो मीटर लंबे बनास नदी के इस पुल का निर्माण वैसे तो इसी महीने मई 2024 में पूरा होना था, लेकिन निर्माण पूरा होने से पहले निर्माणाधीन पुल के पिल्लर के ऊपर रखे जाने वाले 5 गडर का एक साथ आंधी में नीचे गिर जाना बड़ी लापरवाही की ओर इशारा कर रहा है.

मौके पर नहीं पहुंचा कोई अधिकारी

गडर गिरने की घटना में राहत की बात यह रही कि कोई नीचे नहीं थी. लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि इस बड़ी लापरवाही के पीछे बड़ी वजह क्या रही और इस घटना के बाद भी प्रसाशन ओर सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारी मौके पर घंटों बाद भी क्यो नही पंहुचे. 

यह पुल राजस्थान के सबसे लंबे पुलों में एक है और 134 करोड़ 74 लाख की लागत वाला यह पुल टोंक के गहलोद घाट पर बन रहा है. दो किमी लंबाई वाले इस पुल में 50 पिलर (स्पॉन) हैं. वहीं पुल की चौड़ाई 10 मीटर है. वह इस पुल के दोनों ओर डेढ़-डेढ़ मीटर की पैदल चलने के लिए फुटपाथ भी होगी. पुल की सड़क पूरी तरह से सीसी रोड होगी.

यह भी पढ़ें- गाना बजाने वाले की ऐसी चमकी किस्मत... रातोंरात बन गया करोड़पति

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मचकुंड सरोवर के पास रील बना रहे थे तीन दोस्त, एक का पैर फिसला और डूबने से हो गई मौत
Rajasthan News: टोंक में बनास नदी पर बन रहे पुल के 5 गडर नीचे गिरे, टला बड़ा हादसा
Panchayat by election 2024 BJP Jagannath Bhoi won councilor Seat in Dungarpur
Next Article
निकाय और पंचायत उपचुनाव 2024: डूंगरपुर में बीजेपी ने लहराया परचम, पार्षद पद जगन्नाथ भोई ने की जीत दर्ज
Close
;