विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Fire: कोटा के इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने करीब सवा लाख लीटर पानी से बुझाई

अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया, बहुत भीषण थी. करीब एक दर्जन दमकलों ने करीब सवा लाख लीटर पानी इस आग को बुझाने में उपयोग में ले लिया है. आग बुझाने के दौरान 100 लीटर से ज्यादा फॉम भी डाला गया है, जिससे आग पर काबू पाया जा सका

Read Time: 2 min
Kota Fire: कोटा के इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियों ने करीब सवा लाख लीटर पानी से बुझाई
आग बुझाते दमकल कर्मी

Fire In Kota:  कोटा के इंद्रप्रस्थ इंडस्ट्रियल एरिया के रोड नंबर 6 पर स्थित एक कबाड़ के गोदाम में आज तड़के भीषण आग लग गई. सूचना पर कोटा उत्तर और दक्षिण नगर निगम दोनों की अग्निशमन की टीम मौके पर पहुंची. साथ ही एक दर्जन फायर ब्रिगेड ने करीब 4 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. गनीमत यह रही कि आसपास की फैक्ट्री तक आग नहीं पहुंची वरना बाद नुकसान हो सकता था.

घायल हुए दो फायरमैन

अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि  सुबह करीब 4 बजे आग के संबंध में सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. आग ने भीषण होने के साथ-साथ विकराल रूप धारण कर लिया था. अग्निशमन के 50 फायर कर्मियों की टीम ने 4 घंटों में आग पर काबू पाया. वहीं, आग बुझाते समय टीनशेड नीचे गिर गया था, जिसमें दो फायरमैन के हाथ और पैर में चोट आई है. फिलहाल आप पर काबू पा लिया गया है. जबकि लाखों का गोदाम में रखा कबाड़ एवं अन्य सामग्री का नुकसान हुआ है.

सवा लाख लीटर पानी से काबू आई आग

राकेश व्यास ने बताया, आग बहुत भीषण थी. करीब एक दर्जन दमकलों ने करीब सवा लाख लीटर पानी इस आग को बुझाने में उपयोग में ले लिया है. आग बुझाने के दौरान 100 लीटर से ज्यादा फॉम भी डाला गया है, जिससे आग पर काबू पाया जा सका राकेश व्यास ने बताया यह सतगुरु इंडस्ट्रीज न एक स्क्रैप का गोदाम है. इसके मालिक मुकेश सुखेजा ने खुद के दो प्लॉट और पास का एक बड़ा प्लॉट भी किराए पर लेकर गोदाम के रूप में रखा ह. फायर कर्मियों को आज के करीब पहुंचने में मशक्कत भी करनी पड़ी दीवार तोड़कर फायर कर्मी गोदाम के परिसर में दाखिल हुए और फिर आग पर काबू पा लिया गया. 

यह भी पढ़ें- भरतपुर लोकसभा से कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों के पास लाखों की संपत्ति, जानें कौन कितना अमीर?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close