विज्ञापन
Story ProgressBack

ACB Action: 41 लाख कैश, 10 लाख के जेवर, करोड़ों की प्रोपर्टी... ACB की तलाशी में धनकुबेर निकला घूसखोर भूमि व राजस्व विभाग का अधिकारी

ACB Action in Dungarpur: 41 लाख से अधिक कैश, 10 लाख के जेवरात, करोड़ों की प्रोपर्टी के पेपर, 25 लाख की लग्जरी कार और भी बहुत कुछ... एसीबी ने गुरुवार को जिस अधिकारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था, शुक्रवार को तलाशी के बाद उसके घर से ये सब सामान मिला है. मामला राजस्थान के डूंगरपुर जिले का है.

ACB Action: 41 लाख कैश, 10 लाख के जेवर, करोड़ों की प्रोपर्टी... ACB की तलाशी में धनकुबेर निकला घूसखोर भूमि व राजस्व विभाग का अधिकारी
ACB Action in Dungarpur: गिरफ्तार भू राजस्व अधिकारी और तलाशी अभियान में जुटी एसीबी टीम.

ACB Action in Dungarpur: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में गुरुवार को एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए भूमि व राजस्व विभाग के अधिकारी को 25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के एसीबी की टीम ने घूसखोर अधिकारी के घर और अन्य ठिकानों की तलाशी ली तो वो धनकुबेर निकला. रिश्वतखोरी के मामले में गिरफ्तार भूमि व राजस्व विभाग के अधिकारी भू अभिलेख निरीक्षक दिनेश पंचाल के घर से 41 लाख से अधिक कैश, करीब 10 लाख के जेवरात और करोड़ों रुपए की प्रोपर्टी की दस्तावेज मिले. अब एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम गिरफ्तार अधिकारी से पूछताछ कर आय से स्रोतों की जानकारी जुटा रही है. जिसके बाद मामले में आगे की कार्रवाई होगी. 

25 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ किया था गिरफ्तार

मालूम हो कि गुरुवार को डूंगरपुर जिले में नामांतरण खोलने की एवज में 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार भू अभिलेख निरीक्षक (बिलडी गिरदावर) दिनेश पंचाल को डूंगरपुर एसीबी ने उदयपुर एसीबी कोर्ट में पेश किया जहा से कोर्ट ने आरोपी गिरदावर को जेल भेज दिया है. एसीबी ने बताया कि आरोपी गिरदावर की घर की तलाशी में 41.39 लाख का कैश मिला है. वही 10 लाख के जेवरात के साथ करोडो की प्रोपर्टी के दस्तावेज, विभिन्न बैंक के खातों की पास बुक, आरडी खातों की पास बुक और एक लॉकर की चाबी भी मिली है. एसीबी लॉकर की अलग से तलाशी लेगी.

घर से 41.39 लाख रुपए कैश मिले

बताते चले कि एसीबी डूंगरपुर के डीएसपी रतनसिंह राजपुरोहित ने बिलड़ी के गिरदावर दिनेश पंचाल को गुरुवार को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया था. इसके बाद एसीबी की टीम जयहिंद नगर स्थित उसके रिहायशी घर समेत कई ठिकानों पर तलाशी ली. एसीबी की ओर से देर रात तक उसके घर ओर ठिकानों को जांच चलती रही. एसीबी के डीएसपी ने बताया की आरोपी गिरदावर दिनेश पंचाल के रिहायशी घर से 41 लाख 39 हजार 500 रुपए का कैश मिला.

घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार अधिकारी.

घूसखोरी के आरोप में गिरफ्तार अधिकारी.

कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले

साथ ही शहर के रिहायशी कॉलोनी जय हिंद नगर में मकान नंबर 89 की रजिस्ट्री भी मिली. इसके अलावा 6 भूखंड के कागजात मिले है. जिसमें राजस्व ग्राम डूंगरपुर में 2100 वर्गफीट का आवासीय भूखंड, आरोपी दिनेश पंचाल की पत्नी किरण बाला पंचाल के नाम श्रीमाल नर्सरी के पास 2100 वर्गफीट का भूखंड, राजस्व गांव भंडारियां में 1 बीघा 5 बिस्वा औद्योगिक संपरिवर्तन भूमि, तिजवड में 1 बीघा 7 बिस्वा औद्योगिक संपरिवर्तित भूमि, डूंगरपुर शहर में 810 वर्गफीट का कमर्शियल भूखंड, बिछीवाड़ा में नेशनल हाइवे 48 पर 6500 वर्गफीट का भूखंड मिला है. 

एमजी हेक्टर लग्जरी कार भी मिला

इसके अलावा आरोपी गिरदावर के कर से एक लग्जरी कार एमजी हेक्टर प्लस भी मिली है. बता दें कि एमजी हेक्टर की कीमत 25 लाख से अधिक होती है. आरोपी गिरदावर और उसकी पत्नी के नाम कई आरडी खाते, बैंक खातों की पासबुक और चेक बुक, रिहायशी घर से 10 लाख के जेवरात और  एसबीआई बैंक डूंगरपुर के बैंक के लॉकर की चाबी मिली है. जिसकी एसीबी की और से तलाशी ली जाएगी. वही लॉकर से भी कैश और कीमती चीजें मिलने की संभावना जताई जा रही है.

गिरफ्तार अधिकारी के घर पर तलाशी अभियान चलाते एसीबी के अफसर.

गिरफ्तार अधिकारी के घर पर तलाशी अभियान चलाते एसीबी के अफसर.

अब आय से अधिक संपत्ति का भी मामला चलेगा

इधर एसीबी डीएसपी रतन सिंह ने बताया की प्रोपर्टी के वेल्युशन के बाद आरोपी गिरदावर के खिलाफ आय से अधिक सम्पत्ति का मामला दर्ज करवाने की भी प्रयास किये जायेंगे . इधर गिरफ्तार गिरदावर दिनेश पंचाल को एसीबी ने उदयपुर एसीबी कोर्ट में आज पेश किया जहा से कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया है.


यह भी पढ़ें - डूंगरपुर ACB टीम ने बिलडी भू अभिलेख निरीक्षक को रिश्वत लेते किया रंगे हाथ गिरफ्तार, 50 हजार में तय किया था पीड़ित से सौदा

हाईवे किनारे दुकानदारों से वसूली करने वाला कांस्टेबल गिरफ्तार, ACB ने 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा

टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: सीकर में मोबाइल टावर चढ़ा बुजुर्ग, दो घंटे के हाइवोल्टेज ड्रामे के बाद नीचे उतारा
ACB Action: 41 लाख कैश, 10 लाख के जेवर, करोड़ों की प्रोपर्टी... ACB की तलाशी में धनकुबेर निकला घूसखोर भूमि व राजस्व विभाग का अधिकारी
Uproar in Rajasthan Assembly may happen today! Bhajanlal Govt going to introduce Gandhi Vatika Trust Bill
Next Article
Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा में आज हो सकता है हंगामा! भजनलाल सरकार की गहलोत दौर का कानून बदलने की तैयारी
Close
;