विज्ञापन

ACB Action: अलवर PHED कर्मचारी 1.5 लाख रिश्वत गिरफ्तार, मांगा था 22 लाख में 3 प्रतिशत, पत्नी भी इसी विभाग में कार्यरत

एसीबी की टीम ने जयपुर में अंबेडकर नगर बस स्टैंड के PHED विभाग के XEN को गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपी की पत्नी भी इसी कार्यालय में कार्यरत है.

ACB Action: अलवर PHED कर्मचारी 1.5 लाख रिश्वत गिरफ्तार, मांगा था 22 लाख में 3 प्रतिशत, पत्नी भी इसी विभाग में कार्यरत

ACB Action in Jaipur: राजस्थान के अलवर में भ्रष्टाचार निरोधक टीम (ACB) ने फिर से बड़ी कार्रवाई की है. पिछले महीने अगस्त में जयपुर में ACB का बड़ा एक्शन लेते हुए एक होमगार्ड के जवान को नौकरी लगवाने के एवज में रिश्वत लेते पकड़ा था. अब नया मामला अलवर के PHED विभाग है जहां शहर के अंबेडनगर बस स्टैंड पर PHED के XEN को 1.5 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

जयपुर से आए भ्रष्टाचार निरोधक की टीम (ACB) ने सोमवार (16 सितंबर) को अलवर के अंबेडकर नगर के बस स्टैंड पर पीएचईडी के एक्सईएन दिव्यांक त्यागी को पकड़ा है. एसीबी की टीम ने उसे डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है.

22 लाख में मांगा था तीन प्रतिशत

जयपुर सिटी एंटी करप्शन विभाग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बलराम मीणा ने बताया कि ठेकेदार विजय कुमार ने शिकायत दी थी कि मालाखेड़ा में उसका कार्य चल रहा है. इस कार्य के लिए उसके 22 लाख रुपए के बिल पास होने हैं. लेकिन उससे 22 लाख रुपये निकलवाने के एवज में रकम की तीन फीसदी के हिसाब से रिश्वत मांग रहा है. उसने बताया कि 1 लाख रुपये उससे 9 सितंबर को ही ले लिये गए हैं. जबकि डेढ़ लाख रुपये और मांगा गया है. इसके बाद डेढ़ लाख रुपये लेने का सत्यापन किया गया.

पत्नी भी इसी कार्यालय में कार्यरत है

एसीबी की टीम ने ट्रैप करने के लिए आरोपी दिव्यांक त्यागी अंबेडकर नगर के बस स्टैंड पर बुलाया. आरोपी ने डेढ़ लाख रुपए की जैसे ही रिश्वत ली एसीबी की टीम ने उसे दबोच दिया दूसरी टीम उसके घर पर तलाशी अभियान कर रही है यह आरोपी अंबेडकर नगर में रहता है. बताया जा रहा है कि आरोपी को सवा छह बजे ट्रैप की कार्रवाई को अंजाम दिया.एसीबी की टीम ने उसके कब्जे से कई फाइल और दस्तावेज जब्त किए हैं. आरोपी की पत्नी भी इसी विभाग में AEN पर कार्यरत है. अब इन सभी पहलुओं पर एसीबी जांच करेगी.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बैरिकेडिंग तोड़कर भाग रहे थे तस्कर, 217 किलो डोडा-पोस्त के साथ हुए गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बैरिकेडिंग तोड़कर भाग रहे थे तस्कर, 217 किलो डोडा-पोस्त के साथ हुए गिरफ्तार
ACB Action: अलवर PHED कर्मचारी 1.5 लाख रिश्वत गिरफ्तार, मांगा था 22 लाख में 3 प्रतिशत, पत्नी भी इसी विभाग में कार्यरत
Diya Kumari reached Kota, said- tourism will get a boost in Hadoti
Next Article
दिया कुमारी कोटा पहुंची, कहा- हाड़ौती में पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Close