विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 14, 2023

अलवर में ACB का एक्शन, जेल में कैदी को परेशान न करने के लिए घूस लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

जयपुर निवासी मनोज सैनी ने ACB शिकायत दी कि उसका मित्र बहरोड़ निवासी सुरेश यादव अलवर जेल में बंद है और उसे परेशान नहीं करने की एवज में जेल प्रहरी हेड कांस्टेबल रामावतार शर्मा 70 हजार रुपयों की मांग कर रहे हैं. एसीबी ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

Read Time: 3 min
अलवर में ACB का एक्शन, जेल में कैदी को परेशान न करने के लिए घूस लेते हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

जेलों में आए दिन भ्रष्टाचार के मामले सामने आते रहते हैं. कैदी और जेलर के सांठगांठ से जेल के अंदर कई बड़े कारनामों को अंजाम दिया जाता है. उसका पर्दाफाश तब होता है जब कोई बड़ा मामला सामने आता है. जेलों में अक्सर कैदियों को विशेष सुविधाएं प्रदान करना या कैदियों को परेशान करने की घटनाएं होती रहती है. इन घटनाओं में जेल के अधिकारियों की पूरी संलिप्तता होती है. एक ऐसा ही मामला अलवर से सामने आया है जहां एक दोस्त को परेशान न करने के एवज में बीस हजार घूस लेते एक कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Latest and Breaking News on NDTV

एसीबी के एएसपी पीयूष दीक्षित ने बताया कि जयपुर निवासी मनोज सैनी ने शिकायत दी कि उसका मित्र  बहरोड़ निवासी सुरेश यादव अलवर जेल में बंद है और उसे परेशान नहीं करने की एवज में अलवर जेल के मुख्य जेल प्रहरी हेड कांस्टेबल रामावतार शर्मा 70 हजार रुपयों की मांग कर रहे हैं. एसीबी की टीम ने बीती रात को ही इस शिकायत का सत्यापन कर लिया और सत्यापन सही पाए गए.

यह भी पढ़ें: डूंगरपुर में ACB का एक्शन, सर्किट हाउस में 45 हजार रुपए घूस लेते रंगेहाथों पकड़ा गया इंजीनियर

पैसे की मांग के लिए फोन जेल से ही गया था, जेल में लगे एसटीडी बूथ से फोन परिवादी के पास गया था जिसमें 70 हजार रुपए की डिमांड की थी

पीयूष दीक्षित

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसीबी

एसीबी ने शनिवार को मुख्य जेल प्रहरी रामावतार शर्मा को जेल स्थित क्वार्टर में जाल बिछाकर आरोपी हेड कांस्टेबल को 20 हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. एएसपी पीयूष दीक्षित ने बताया कि बाकी के पैसे फोनपे पर डलवाने की भी बात सामने आई है, आरोपी से पूछताछ की जा रही है और उसके घर पर भी जांच-पड़ताल की जाएगी.

यह भी पढ़ें: सीकर में ACB टीम की बड़ी कार्रवाई, महिला पटवारी को घूस लेते रंगेहाथों किया गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close