विज्ञापन

ACB Action: जयपुर एसीबी की टीम ने एडिशनल कमिश्नर आकाश रंजन को किया गिरफ्तार, 2017 से चल रही थी जांच

एसीबी की टीम ने आकाश रंजन को गिरफ्तार कर लिया है. आकाश रंजन 2017 में तहसीलदार के पद पर था. लेकिन अब वह एडिशनल कमिश्नर के पद पर जयपुर में कार्यरत है.

ACB Action: जयपुर एसीबी की टीम ने एडिशनल कमिश्नर आकाश रंजन को किया गिरफ्तार, 2017 से चल रही थी जांच

Rajasthan ACB Action: राजस्थान में एक RAS अधिकारी को रिश्वत मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार किया है. जयपुर एसीबी की टीम ने सोमवार (15 जुलाई) को RAS अधिकारी आकाश रंजन को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि रिश्वत का मामला साल 2017 से चल रहा था. जिस पर आकाश रंजन के खिलाफ कोर्ट ने वारंट भी जारी किया था. लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया जा सका था. लेकिन सोमवार को एसीबी की टीम ने आकाश रंजन को गिरफ्तार कर लिया है. अब आकाश रंजन को अलवर कोर्ट में पेश किया जाएगा. आकाश रंजन उस वक्त तहसीलदार के पद पर था. लेकिन अब वह एडिशनल कमिश्नर के पद पर जयपुर में कार्यरत है.

साल 2017 में तिजारा निवासी परिवादी चन्दर सिंह ने एसीबी चौकी अलवर में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें पिता की जमीन के वसीयतनामा के आधार पर इन्तकाल के मालमे में उस वक्त तहसीलदार तिजारा आकाश रंजन ने फैसला कराने की एवज में रिश्वत की मांग की थी.

मांगा था 8000 रुपये रिश्वत

चन्दर सिंह ने 19 जुलाई 2017 को एसीबी चौकी अलवर में जाकर शिकायत की थी. जिसमें कहा गया था वसीयतनामा पर फैसले के लिए तहसीलदार तिजारा और उसके कार्यालय के सहायक कार्यालय अधीक्षक ने रिश्वत की मांग की थी. वहीं रिश्वत की मांग का सत्यापन करवाया गया तो पाया गया की तहसीलदार के नाम से 8000 रुपये की रिश्वत मांगी गई है. वहीं 20 जुलाई 2017 को ट्रैप कार्रवाई कर आरोपी मानसिंह दलाल की जेब से रिश्वत के 8000 रुपये बरामद की गई. उसी समय मानसिंह दलाल और राधेश्याम मौय को गिरफ्तार किया गया.

वहीं जब आकाश रंजन भी रिश्वत मांगने और प्राप्त करने में सम्मिलित होना पाया गया. उसे भी पकड़ने के लिए ट्रैप कार्रवाई की गई लेकिन वह मौके से फरार हो गया. वहीं इस मामले में आगे की कार्रवाई हुई और 16 फरवरी 2022 को चार्टशीट दाखिल किया गया. वहीं आकाश रंजन को नोटिस जारी किया. लेकिन इसके बावजूद वह कोर्ट में पेश नहीं हुआ. इसके बाद उसके खिलाफ कोर्ट द्वारा वारंट जारी किया गया. इस वारंट पर कार्रवाई कर अब एसीबी की टीम ने 15 जुलाई 2024 को आकाश रंजन को गिरफ्तार किया है.

तहसीलदार से बना सहायक आयुक्त

आकाश रंजन अब सहायक आयुक्त (एडिशनल कमिश्नर) देवस्थान विभाग जयपुर में कार्यरत है. उसे पुलिस ने मेरी गोल्ड पब्लिश स्कूल पीपली सीकर रोड जयपुर से गिरफ्तार किया है. अब उसे अलवर कोर्ट में पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान से आई 12 करोड़ रुपये से ज्यादा की हेरोइन, पंजाब ले जाते 3 तस्कर गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Bharat Bandh 2024 Highlights: राजस्थान में भारत बंद का मिलाजुला असर, बीकानेर, जोधपुर सहित दो-तीन जगहों पर हुई झड़प
ACB Action: जयपुर एसीबी की टीम ने एडिशनल कमिश्नर आकाश रंजन को किया गिरफ्तार, 2017 से चल रही थी जांच
Horrific road accident in Didwana: car shattered like playing cards, condition of 1 out of 4 injured is critical
Next Article
Rajasthan Road Accident: राजस्थान में भीषण सड़क हादसा, ताश की तरह बिखर गई कार, 4 घायलों में 1 की हालत गंभीर
Close
;