विज्ञापन

IND-PAK Border: BSF ADG ने जैसलमेर बॉर्डर का किया दौरा, कहा- किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं जवान

BSF के अपर महानिदेशक ने जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान सीमा का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने महिला सीमा चौकी का दौरा किया. यह चौकी पूरी तरह से महिला जवानों द्वारा संचालित है.

IND-PAK Border: BSF ADG ने जैसलमेर बॉर्डर का किया दौरा, कहा- किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं जवान
बीएसएफ के एडीजी सतीश एस खंडारे ने शनिवार को जैसलमेर बॉर्डर का दौरा किया.

Indian Army News: जैसलमेर सीमा सुरक्षा बल के अपर महानिदेशक सतीश एस खंडारे ने शनिवार को राजस्थान फ्रंटियर में जैसलमेर सेक्टर पर लगी भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा की चौकियों का दौरा किया. सीमा पर उपमहानिरीक्षक का स्वागत सुरक्षा बल जैसलमेर विक्रम कुँवर और कार्यवाहक कमांडेंट संतोष कुमार ने किया. इसके बाद इन्होंने अपर महानिदेशक को जैसलमेर बॉर्डर के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य, सीमा प्रबंधन की जटिलताओं और सीमा पर हो रही विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों के बारे में अवगत कराया. 

सीमा की चौकियों का किया दौरा 

अपर महानिदेशक ने सीमा चौकी पर तैनात जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया और उनकी कठिन सेवा की सराहना की. इसके बाद उन्होंने भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित महिला सीमा चौकी का दौरा किया. यह चौकी पूरी तरह से महिला जवानों द्वारा संचालित है. अपर महानिदेशक ने महिला जवानों के साहस की सराहना की. साथ ही उनके बीच मिठाई बांटकर उन्हें दीवाली शुभकामनाएँ दीं और सीमा और  देश की सुरक्षा में उनके महत्वपूर्ण योगदान की प्रशंसा की.

जैसलमेर सीमा की  महिला चौकी पर ADG

जैसलमेर सीमा की महिला चौकी पर ADG

अधिकारियों के साथ की विस्तृत चर्चा 

अपने इस दौरे के दौरान अपर महानिदेशक ने जैसलमेर (दक्षिण) सेक्टर के सुरक्षा व्यवस्थाओं और प्रशासनिक कार्यों के बारे में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विस्तृत चर्चा की. इसके बाद एम एल गर्ग और विक्रम कुँवर ने बॉर्डर डोमिनेशन को सुदृढ़ करने और जवानों के कल्याण के लिए किए जा रहे उपायों का ब्योरा दिया, जिसे अपर महानिदेशक ने सराहा.

जैसलमेर सीमा की जवानों के साथ ADG

जैसलमेर सीमा की जवानों के साथ ADG

'मुहतोड़ जबाब देने के लिए तैयार' 

अंत में अपर महानिदेशक ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की पहली रक्षा पंक्ति है. BSF के अधिकारी और जवान पूरी सतर्कता और प्रतिबद्धता के साथ सीमा की सुरक्षा में तैनात हैं और किसी भी चुनौती का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. आगे उन्होंने कहा कि कठिन परिस्थितियों में भी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने वाले इन जवानों पर न केवल BSF बल्कि पूरा देश गर्व करता है.

जैसलमेर की सीमा पर चौकियों का निरीक्षण करते हुए  ADG

जैसलमेर की सीमा पर चौकियों का निरीक्षण करते हुए ADG.

यह भी पढ़ें- लॉरेंस बिश्नोई के इंटरव्यू मामले में पंजाब पुलिस के दो DSP सहित 7 कर्मी निलंबित, राजस्थान में भी रिकॉर्ड हुआ था इंटरव्यू

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
अजमेर में 4 साल से रह रहा था पाकिस्तानी नागरिक, कभी बताता मीडियाकर्मी, कभी करता मजदूरी; पुलिस ने खंगाला कमरा
IND-PAK Border: BSF ADG ने जैसलमेर बॉर्डर का किया दौरा, कहा- किसी भी चुनौती का जवाब देने के लिए तैयार हैं जवान
Pali death Conspiracy for insurance money, burnt the skeleton of another and spread rumor
Next Article
द्श्यम जैसी कहानी... बीमा का पैसा पाने के लिए रची मौत की साजिश, दूसरे का कंकाल जला फैलाई खुद के मौत की अफवाह
Close