विज्ञापन
Story ProgressBack

बाबू सिंह राठौड़ पर मामला दर्ज होने के बाद, अब महिलाओं ने BSF जवान और पीठासीन अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

लोकसभा चुनाव के दौरान शेरगढ़ में हुए विवाद को लेकर बाबू सिंह राठौड़ पर मामला दर्ज होने के बाद अब महिलाएं बीएसएफ जवान और पीठासीन अधिकारी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Read Time: 3 min
बाबू सिंह राठौड़ पर मामला दर्ज होने के बाद, अब महिलाओं ने BSF जवान और पीठासीन अधिकारी के खिलाफ खोला मोर्चा

Rajasthan News: जोधपुर में लोकसभा चुनाव के दौरान 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान कराया गया था. इस दौरान शेरगढ़ में विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान ग्राम नाथडाऊ के मतदान केंद्र पर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया था. इसी मामले में शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ पर बीएसएफ के साथ झड़प और धमकी देने का मामला सामने आया था. जिसके बाद बाबू सिंह राठौड़ के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया और इसकी जांच चल रही है. लेकिन अब महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार,अपमानित,लज्जा भंग करने सहित अन्य आरोप लगाते हुए बीएसएफ के विकास कुमार व पीठासीन अधिकारी बालूसिंह के विरूद्ध कारवाई की मांग को लेकर महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया है.

नाथडाऊ गांव से आई महिलाओं ने कलेक्ट्रेट पर जमकर नारेबाजी करते हुए दोनो अधिकारियां के खिलाफ कारवाई की मांग को प्रदर्शन किया. ग्रामीण महिलाओं ने प्रदर्शन के बाद जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल को ज्ञापन सौपकर पूरे मामले में निष्पक्ष कारवाई की मांग करते हुए महिलाओं के साथ अभद्रता करने पर कारवाई करने की बात कही.

महिलाओं का आरोप उन्हें न्याय नहीं मिला

महिलाओं ने बताया कि मतदान के दिन जब वह वोटिंग करने गए तो बीएसएफ जवान ने महिलाओं को घुंघट हटाने के लिए कहा जबकि आईडी दिखा दी थी. आमतौर पर ग्रामीण महिलाए अपना घुंघट अपने परिजनों के अलावा किसी के सामने नही हटाती है. जबकि ये तो बाहरी लोग थे जो महिलाओें के सम्मान को ठेस पहुंचा रहे थे और विरोध करते हुए घर चले गए, जबकि समझाइश के बाद दोबारा मतदान करने आए तो भी वही घटनाक्रम हुआ तो विरोध भी जताया. लेकिन कोई कारवाई नही हुई. मुकदमा दर्ज कराया गया उसके बाद भी महिलाओं के साथ अभद्रता के मामले में अभी तक निष्पक्ष कारवाई नहीं हो रही है. महिलाओं ने निष्पक्ष कारवाई की मांग की उन्होने कहा कि यदि निष्पक्ष कारवाई नही हुई तो धरना देने को तैयार है. लेकिन महिलाओं के साथ अभद्रता किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही की जाएगी. 

दरअसल पिछले दिनों प्रदेश के दूसरे चरण के मतदान के दिन शेरगढ़ विधायक का बीएसएफ कर्मचारियों को व पीठासीन अधिकारियों को धमकाने का वीडियो वायरल हुआ थ.  जिस मामले में पीठासीन अधिकारी द्वारा विधायक और अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया था. वहीं उसके दूसरे दिन महिला द्वारा पीठासीन अधिकारी और बीएसएफ के जवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया . उसी मामले में शेरगढ़ की महिलाओं ने ज्ञापन सौपा.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी के खिलाफ बयान अर्जुन सिंह बामनिया को भारी पड़ा, आयोग ने भेजा नोटिस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close