विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 06, 2023

अजमेर: 600 KG डोडा पोस्त से भरी पिकअप को पकड़ा, 2 मादक पदार्थ तस्कर गिरफ़्तार

विधानसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में पुलिस की मुस्तैदी बढ़ गई है. इससे अवैध धंधों में लिप्त शातिर लगातार धरे जा रहे हैं. शुक्रवार को अजमेर में पुलिस ने 29 बोरियों में भरे डोडा पोस्त को पकड़ा है. जिसकी क़ीमत 15 लाख रुपये आंकी गई है.

Read Time: 3 min
अजमेर: 600 KG डोडा पोस्त से भरी पिकअप को पकड़ा, 2 मादक पदार्थ तस्कर गिरफ़्तार
पुलिस की गिरफ्त में मादक तस्कर
AJMER:

शुक्रवार को नसीराबाद-कोटा रोड स्थित भटियाणी चौराहे के पास सदर थाना पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान एक पिकअप जीप में 602 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा पोस्त भरकर ले जा रहे एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार किया है. मामले की जानकारी देते हुए सदर थानाधिकारी रोशनलाल सामरिया ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए अजमेर पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट अतिरिक्त अधीक्षक वैभव शर्मा और उप अधीक्षक विजय सांखला के निर्देशन पर नाकाबंदी की जा रही थी. इसी दौरान पुलिस को यह सफ़लता मिली.

वाहन का पीछा कर पुलिस ने तस्कर को पकड़ा 

शुक्रवार को सुबह 6:30 बजे रात में गश्त अधिकारी राम ने सूचना दी की एक पिकअप चालक पुलिस को देख वाहन को तेजगति से भगाकर ले जाने लगा, जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा कर पिकअप को भट्यानी चौराहे पर रोका और सदर थानाधिकार को सूचना दी.

जहां थानाधिकारी रोशन लाल मौके पर पहुंचे और पिकअप गाड़ी को चेक किया. पिकअप के अंदर 29 प्लास्टिक के कट्टों को खोल कर देखा गया तो मादक पदार्थ अफीम डोडा पोस्त भरा हुआ था. थाना अधिकारी रोशन लाल सामरिया ने बताया कि कट्टो में  कुल 602 किलो ढाई सौ ग्राम अवैध डोडा पोस्त के छिलके भरे हुए थे.

पुलिस ने आरोपी से पूछताछ कि तो आरोपी ने बताया कि एक स्विफ्ट गाड़ी आगे चल रही थी, जो पुलिस को देख कर फरार हो गई. वहीं सदर थाना पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए डोडा पोस्त को ज़ब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया और अन्य आरोपी की तलाश में जुट गई. 

दूसरे राज्य से लाकर राजस्थान में महंगे दामों में बेचते थे डोडा पोस्त 

थाना अधिकारी रोशन सामरिया ने बताया कि, डोडा पोस्त तस्कर ने पूछताछ में बताया कि वह दूसरे राज्यों से 18 सौ रुपए प्रति किलो के हिसाब से डोडा लेकर आते हैं और राजस्थान में 2500 प्रति किलो बेचते हैं . प्रति किलो करीब 700 रुपए का मुनाफा होता है. पकड़े गए डोडा की कीमत करीब 15 लाख रुपए बताई गई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close