विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 05, 2023

जोधपुर में पकड़ा गया आर्मी का फर्जी कैप्टन, आरोपी पर सैन्य क्षेत्र में जासूसी का अंदेशा

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी रवि चौधरी खुद को 11 जाट रेजीमेंट का कैप्टन बताता था. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर फर्जी अकाउंट के जरिए लड़कियों से बात करने के लिए वो खुद को आर्मी का बड़ा अधिकारी भी बताता था.

Read Time: 2 min
जोधपुर में पकड़ा गया आर्मी का फर्जी कैप्टन, आरोपी पर सैन्य क्षेत्र में जासूसी का अंदेशा
जोधपुर में सेना का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार

जोधपुर: सेना की मिलिट्री इंटेलिजेंस ने जोधपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए आर्मी के फर्जी कैप्टन को राइका बाग रेलवे स्टेशन पर सालासर एक्सप्रेस ट्रेन से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से सेना की वर्दी के अलावा आर्मी के आईकार्ड, केंटीन कार्ड के साथ ही जाट रेजिमेंट व मेजर के स्तंभ और सितारे की बरामद हुए है. आर्मी इंटेलिजेंस ने फर्जी आर्मी कैप्टन बने युवक को उदय मंदिर थाना पुलिस को सुपुर्द कर मामला दर्ज करवाया है.

पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी रवि चौधरी खुद को 11 जाट रेजीमेंट का कैप्टन बताता था. सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर फर्जी अकाउंट के जरिए लड़कियों से बात करने के लिए वो खुद को आर्मी का बड़ा अधिकारी भी बताता था. सेना और पुलिस इस पूरे मामले को विभिन्न एंगल से जांच कर रही है. आरोपी पर सैन्य क्षेत्र में जासूसी का अंदेशा जताया जा रहा है. इस पूरे मामले को संवेदनशीलता के साथ लिया जा रहा है.

आरोपी युवक ने पुलिस को बताया कि वह 6 अगस्त को सीआईएसएफ की परीक्षा देने के लिए जोधपुर आया था, जहां आर्मी एरिया में स्थित केंद्रीय विद्यालय में उसका परीक्षा सेंटर भी आया है. प्राप्त दस्तावेजों में उसके पास प्रवेश पत्र मिलने की भी बात सामने आ रही है, जहां अब उदय मंदिर थाना पुलिस पूरे मामले को गंभीरता के साथ जांच में जुटी हुई है. आरोपी से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की. आर्मी की इंटेलिजेंस यूनिट द्वारा पकड़ा गया फर्जी कैप्टन के पास से दो आईफोन, 8 सिम कार्ड, 30 डेबिट कार्ड के साथ ही 8 ईमेल आईडी भी बरामद किए गए है.

ये भी पढ़ें:- 
पाकिस्तान गई अंजू और नसरुल्लाह के खिलाफ पति अरविंद ने दर्ज कराई FIR

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close