विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Election 2023: 'गुर्जरों को भड़काया जा रहा है', अशोक गहलोत बोले- 'एक गुजराती यहां वोट मांग रहा है...'

अशोक गहलोत ने पीसीसी मुख्यालय पर प्रेस कांफ्रेंस करके भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपो का पलटवार करते हुए कहा है कि राजस्थान वासियों एक गुजराती आकर यहां वोट मांग रहा है. तो फिर मैं कहां जाऊंगा. 

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: 'गुर्जरों को भड़काया जा रहा है', अशोक गहलोत बोले- 'एक गुजराती यहां वोट मांग रहा है...'
फाइल फोटो

Ashok Gehlot Press Conference: राजस्थान में 25 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है. इसके 48 घंटे पहले यानी आज शाम 6 बजे से चुनाव प्रचार पर पूरी तरह से रोक लग जाएगी. इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पीसीसी मुख्यालय पहुंचकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने लाल डायरी के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि 'बीजेपी के नेता षडयंत्रकारी हैं. पीएम से लाल डायरी पर बयान दिलाकर उसे मुद्दा बनाने की कोशिश की जा रही है. मध्य प्रदेश में महादेव ऐप को लेकर भी यही हुआ. मैं पूछता हूं कहां गई 'लाल डायरी'? सीएम ने आगे कहा कि 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभिनेता हैं. मैं जिस वक्त गुजरात के प्रचार पर था, उस वक्त उन्होंने मुझे नीच तक कह दिया. राजस्थान वासियों एक गुजराती आकर यहां वोट मांग रहा है. तो फिर मैं कहां जाऊंगा.'

'गुर्जर समाज को भड़काया जा रहा है'

सीएम अशोक गहलोत ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि गुर्जर समाज को भड़काया जा रहा है. इसमें कोई दोराय नहीं है. हमने लाठीचार्ज नहीं किया. 72 गुर्जर समाज के लोगों को मारा गया. हमारी सरकार ने गुर्जरों को आरक्षण दिया. आज गुर्जर समाज का युवा अधिकारी बन रहा है, नौकरी मिल रही है. फिर भी उन्हें भड़काया जा रहा है. सीएम गहलोत ने कहा कि राजस्थान में अभी तक ED के करीब 50 छापे पड़े हैं, लेकिन क्या एक भी नेता को पकड़ा गया है. ये सिर्फ दवाब की राजनीति के तहत किया जा रहा है. राजस्थान की जनता को भड़काने के लिए ये सब किया जा रहा है. राजस्थान के सीएम ने कहा, 'नीरव मोदी जैसे अपराधियों को पकड़ने में नहीं बल्कि गैर बीजेपी राज्यों में सरकार गिराने का काम कर रही है ED.'

'सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज करें जांच'

सीएम अशोक गहलोत ने महादेव ऐप और लाल डायरी के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज से जांच करने की मांग की. उन्होंने कहा कि इसकी जांच होनी जरूरी है, ताकि ये पता लग सके कि ये किसका षडयंत्र या साजिश है. सीएम अशोक गहलोत ने कहा, 'राजस्थान में भी केरल की तरह सरकारी रिपीट होने जा रही है. इस बार हम कई सीटे ऐसी जीतेंगे जो आज तक कांग्रेस नहीं जीत पाई थी. राजस्थान की जनता भाजपा को सबक सिखाएगी.'  अशोक गहलोत ने कहा कि मैंने सीएम रहते एक बार भी प्रदेश की जनता पर लाठीचार्ज नहीं होने दिया. लेकिन बीजेपी के लिए यहां आकर गलत माहौल बना रहे हैं, और जनता को गलत बातें बताकर भड़का रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'एक गुजराती यहां वोट मांग रहा है', अशोक गहलोत के बयान पर अमित शाह ने किया पलटवार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close