विज्ञापन
Story ProgressBack

Balotra Fire: बालोतरा की सब्जी मंडी में आग का तांडव, दर्जनों वाहन सहित 40 दुकानें जलकर हुईं राख

Balotra Vegetable Market Fire: राजस्थान के बालोतरा जिले की एक सब्जी मंडी में गुरुवार रात करीब 2 बजे भीषण आग लग गई जिसने 40 दुकानों समेत दर्जनों वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया.

Balotra Fire: बालोतरा की सब्जी मंडी में आग का तांडव, दर्जनों वाहन सहित 40 दुकानें जलकर हुईं राख
बालोतरा कस्बे की सब्जी मंडी में देर रात लगी भीषण आग.

Rajasthan News: बालोतरा कस्बे की सब्जी मंडी में गुरुवार देर रात लगी भीषण आग लगने से करोड़ो का नुकसान हो गया. करीब 2 बजे आग की सूचना पर पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचा और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन आग इतनी भीषण थी की दो दमकल आग बुझाने में नाकाफी नजर आने लगी. ऐसे में प्रशासन ने रिफाइनरी से भी फायरब्रिगेड की गाड़ियां बुलाईं. इसके बाद करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

40 दुकानें जलकर हुईं राख

देर रात लगी भीषण आग के बाद सुबह सब्जी विक्रेता व व्यापारी अपने-अपने दुकानों की सुध लेने पहुंचे, जहां सिर्फ अवशेषों के अलावा कुछ हाथ नहीं लगा. चारों तरफ जले हुए फल व सब्जियां नजर आ रही थी. वहीं ट्रक व मिनी ट्रकों के अवशेष मंडी में नजर आ रहे थे. रात हुई घटना के बाद सुबह बड़ी संख्या में लोग भी सब्जी मंडी पहुंचे. मंडी में टेंट व टिन शेड से बनी करीब 40 दुकानें जलकर खाक हो गईं. इन दुकानों में रखे फल व सब्जियां भी जलकर राख हो गई.

Balotra Vegetable Market Fire

सब्जी मंडी की आग में जलकर राख हुआ ट्रक.
Photo Credit: NDTV Reporter

डीजल टैंक फटने से फैली आग

जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले आग मंडी में फैली पॉलीथिन व कचरे में लगी थी. लेकिन तेज हवा होने के कारण आग ने दुकानों को भी चपेट में ले लिया और वहां फलों और सब्जियों से लदे वाहनों में भी आग लग गई. इस दौरान मौके पर खड़े एक ट्रक के डीजल टैंक फटने के बाद आग चारों ओर फैल गई. जब तक आग बुझाने के प्रयास शुरू किए जाते, उससे पहले ही अन्य वाहन व दुकाने आग की भेंट चढ़ गई. 

सब्जी मंडी के पास में ही उपज मंडी

सब्जी मंडी पास में ही कृषि उपज मंडी स्थित है, जहां देर रात हड़कंप मच गया. क्योंकि कृषि मंडी में भी तेल और घी के बड़े गोदाम बने हुए हैं. गनीमत रही की आग को आगे फैलने से रोक दिया गया, नहीं तो बड़ा हादसा सामने आ सकता था. देर रात आग लगने की सूचना पर विधायक अरुण चौधरी व पूर्व विधायक मदन प्रजापत भी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्यों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने आग पर काबू पाने के प्रयासों में तेजी लाने के निर्देश दिए. वहीं इस घटना को लेकर दुख प्रकट किया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मदन दिलावर ने AC चलाने वालों से लेकर मुफ्त खाद्य उपभोक्ता से लगवाएंगे पौधे, लिस्ट देखें किसे लगाने हैं कितने पौधे
Balotra Fire: बालोतरा की सब्जी मंडी में आग का तांडव, दर्जनों वाहन सहित 40 दुकानें जलकर हुईं राख
Bikaner division will benefit from organ transplant facility in PBM hospital Jaipur doctors come to treat patients
Next Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
Close
;