विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

इस ब्लैक बोलेरो से 14 करोड़ का सोना-चांदी लेकर MP से राजस्थान आ रहे थे 3 लोग, पुलिस ने पकड़ा

शनिवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान सीमा पर स्थित बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने रतलाम की तरफ से आ रही एक ब्लैक बोलेरो से 14 करोड़ का सोना-चांदी जब्त किया. मामले में आगे की जांच जारी है.

Read Time: 4 min
इस ब्लैक बोलेरो से 14 करोड़ का सोना-चांदी लेकर MP से राजस्थान आ रहे थे 3 लोग, पुलिस ने पकड़ा

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर दोनों राज्यों में पुलिस-प्रशासन विशेष चौकसी बरत रही है. मादक पदार्थ, बेनामी कैश, शराब, सोना-चांदी सहित अन्य कीमती वस्तुओं की धरपकड़ जारी है. इसी कड़ी में शनिवार को राजस्थान के बांसवाड़ा जिले से पुलिस ने एक ब्लैक बोलेरो से 14 करोड़ रुपए का सोना-चांदी जब्त किया है. पुलिस ने इस बोलेरो से तीन लोगों को भी पकड़ा है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई शनिवार को मध्य प्रदेश, राजस्थान सीमा पर स्थित बांसवाड़ा जिले के दानपुर थाना क्षेत्र में हुई. 

जहां पुलिस ने रतलाम की तरफ से आ रही एक ब्लैक बोलेरो से 14 करोड़ का सोना-चांदी जब्त किया. बताया गया कि  दोनों राज्यों में चुनावों को लेकर निर्वाचन आयोग द्वारा जिले की सीमा पर पुलिस अधिकारियों को विशेष मुस्तैदी के साथ तैनात किया गया है. 

बांसवाड़ा संभाग के पुलिस महानिरीक्षक एस. परिमला और एसपी अभिजित सिंह के निर्देशानुसार सीमा पर प्रभावी नाकाबन्दी की गई है. दानपुर थाना के बारीघाटा चेक पोस्ट पर आने-जाने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. शनिवार को चेकिंग के दौरान एक बोलेरो पिकअप बन्द बॉडी का वाहन रतलाम की तरफ से आती दिखी.

बोलेरो से मिले जेवरात का वजन करते पुलिस अधिकारी.

बोलेरो से मिले जेवरात का वजन करते पुलिस अधिकारी.

पकड़ में आए तीन में दो युवक एमपी तो एक यूपी का

बोलेरो को रुकवा कर जब लोगों से पूछताछ की गई तो ड्राइवर ने अपना नाम शंकरलाल पिता जगन्नाथ जाति वर्मा निवासी ब्यावरा थाना कोतवाली ब्यावरा जिला राजगढ, मध्य प्रदेश,  विजय सिंह पिता चैनसिंह जाति भाटी निवासी तुलसी नगर थाना औद्योगिक क्षेत्र, रतलाम और रजयपाल पिता स्व. मईकोलाल जाति यादव निवासी मनोहरपुर, थाना अचलगंज जिला उन्नाव यू.पी का होना बताया. 

बोलेरो से मिला करीब 18 किलो सोना, 50 किलो चांदी

इन लोगों ने रतलाम से बांसवाडा, उदयपुर होते हुए कोटा जाने की बात कही. रतलाम से कोटा का सीधा रूट भी है. लेकिन बांसवाडा, उदयपुर होते हुए कोटा जाने की बात पर पुलिस को शंका हुई तो वैन की तलाशी ली गई. जिसके बाद वैन से  17.931 किलो सोना और 49.831 किलो चांदी के जेवर मिले. 
 

वैन में सवार लोग सोना-चांदी के बारे में संतोषप्रद जवाब नहीं दे सके. उन्होंने डी.पी. ज्वैलर्स रतलाम की दुकान से सोने एवं चांदी की ज्वैलरी लेकर बांसवाडा, उदयपुर तथा कोटा में स्थित डी.पी. ज्वैलर्स की दुकानों पर सप्लाई करना बताया. 

पुलिस वैन एवं उसमें सवार व्यक्तियों को थाना लेकर पहुंची. जहां से आयकर विभाग और जीएसटी विभाग को कार्यवाही हेतु सूचित किया गया. दोनों विभागों से पहुंचे अधिकारियों ने वैन से सोने की ज्वैलरी करीब 17.931 किलोग्राम एवं चांदी की ज्वैलरी 49.831 किलोग्राम जब्त किया. आयकर विभाग द्वारा उक्त ज्वैलरी के बारें में विस्तृत जांच की जा रही हैं.
 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में चुनाव से पहले एक माह में 170 करोड़ से अधिक के मादक पदार्थ, सोना और नकदी जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close