विज्ञापन
Story ProgressBack

विद्याधर नगर में भागवत कथा की शुरुआत, वृंदावन से आए कथावाचक मृदुल कृष्ण जी सुनाएंगे पाठ

जिले की धार्मिक नगरी मेहंदीपुर बालाजी मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान पूरे नगर में 1 लाख दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव मनाया जाएगा.

Read Time: 3 min
विद्याधर नगर में भागवत कथा की शुरुआत, वृंदावन से आए कथावाचक मृदुल कृष्ण जी सुनाएंगे पाठ
दीप जलाकर भागवत कथा का शुभारंभ करते अतिथि.
दौसा:

विद्याधर नगर में 7 दिवसीय भागवत कथा की शुरुआत हो चुकी है. इस 7 दिवसीय भागवत कथा की शुरुआत मेहंदीपुर बालाजी के पीठाधीश्वर महंत नरेशपुरी महाराज ने की है. भागवत सेवा मिशन द्वारा आयोजित इस कथा में वृंदावन से आये कथावाचक मृदुल कृष्ण जी गोस्वामी श्रद्धालुओं को भागवत कथा सुनाएंगे. आज पहले दिन महंत डॉ. नरेशपुरी महाराज ने लोगों से 22 जनवरी को उत्सव मनाने की अपील की है.

उन्होंने बताया कि भागवत कथा सुनकर मनुष्य को अपने कर्तव्यों का बोध होता है. यह बड़े ही सौभाग्य की बात है कि बहुप्रतीक्षित रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ अवसर आ गया है. उन्होंने सभी सनातनियों को इस महोत्सव की बधाई भी दी. उन्होंने मेहंदीपुर बालाजी से 2 लाख लड्डू पैकेट में भेजे जाएंगे.

22 जनवरी को रामलाल विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा का महाप्रसाद श्री बालाजी महाराज मंदिर घाटा मेहंदीपुर में तैयार होगा और प्राण प्रतिष्ठा के दिन श्री राम मंदिर परिसर में वितरित किया जाएगा.

इस कार्यक्रम में पहुंचने वाले 5000 साधु संतों को कंबल भी मेहंदीपुर बालाजी की ओर से दिए जाएंगे. मेहंदीपुर बालाजी में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के उत्सव में विशाल शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा और पूरे नगर में 1 लाख दीप प्रज्वलित कर दीपोत्सव मनाया जाएगा. मेहंदीपुर बालाजी की ओर से श्री मेहंदीपुर बालाजी रसोई एक माह 26 जनवरी से 26 फरवरी तक चलेगी. इस रामोत्सव के तहत अखंड रामायण पाठ एवं तीन दिवसीय 51 कुंडीय महायज्ञ किया जाएगा.

गौरतलब है कि मेहंदीपुर बालाजी सामाजिक सरोकारों में हमेशा अग्रणी रहा है जिसमें यहां प्राथमिक से लेकर पीजी तक नि:शुल्क बालिका शिक्षा, शैक्षिक प्रोत्साहन के लिए यूनिफॉर्म, पठन-पाठन सामग्री, भोजन एवं आवास की व्यवस्था, चिकित्सा सुविधा, यात्रियों को दोपहर की भोजन प्रसादी आदि की जाती हैं.

इसे भी पढ़े: राजस्थान में विधायक, मंत्री तो दूर अब भाजपा के कार्यकर्ता भी अधिकारियों को हड़का रहे! वीडियो वायरल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close