विज्ञापन

अपना घर आश्रम: पति ने छोड़ा फिर भी रखती है करवा चौथ का व्रत, उम्मीद एक दिन जरूर आएंगे!

अपना घर आश्रम' की संचालिका माधुरी भारद्वाज ने बताया कि ये सब वह महिलाएं हैं, जिनके पति ने उनको छोड़ दिया या पता होने के बाद भी लेने नहीं आए.

अपना घर आश्रम: पति ने छोड़ा फिर भी रखती है करवा चौथ का व्रत, उम्मीद एक दिन जरूर आएंगे!
'अपना घर आश्रम' भरतपुर

karva Chauth News: इस बार देश में रविवार को करवा चौथ का पर्व मनाया जाएगा. जिसे लेकर महिलाओं ने तैयारी पूरी कर ली है. इस त्योहार में महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और स्वास्थ्य की कामना के लिए व्रत रखती है. वहीं राजस्थान के भरतपुर जिले में इस त्योहार पर एक अनोखी चीज देखने को मिली. जहां जिले के 'अपना घर आश्रम' में रह रही बेसहारा महिलाएं भी अपनी पति की लंबी आयु और स्वास्थ्य की कामना के लिए व्रत रखती है.

चौंकाने बात यह है कि यह महिलाएं वह है जिनके पति तो है, लेकिन उन्हें लेने नहीं आए या दूसरी शादी कर ली है, लेकिन फिर भी इन्हें उम्मीद है कि एक न एक दिन इनके पति इन्हें लेने आएंगे. इसके साथ ही अपना घर आश्रम द्वारा महिलाओं को करवा चौथ के व्रत को पूरा करने का सामान उपलब्ध कराया जाता है.

पति ने छोड़ा लावारिश

दिल्ली निवासी मुस्कान ने बताया कि उसने तीन साल पहले लव मैरिज की थी. एक दिन उनका एक्सीडेंट हो गया और पैर में चोट आ गई. जिसके चलते वह चलने में असमर्थ थी और बैठे-बैठें उनका मोटापा बढ़ गया. इसी वजह से उनके पति ने उन्हें लावारिश छोड़ दिया और तीन साल से वह 'अपना घर आश्रम' में रह रही है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि उनके पति एक न एक दिन उन्हें लेने आयेंगे. इसलिए वह उनके लिए व्रत रखती है.

पति को 10 साल से भेजती है पत्र 

जयपुर निवासी कंचन त्रिपाठी ने बताया कि वह जयपुर की निवासी है और 12 साल पहले मानसिक स्वास्थ्य खराब होने के कारण घर से निकल गई. पुलिस वालों को लावारिस हालत में मिली उन्होंने उसे अपना घर आश्रम में भर्ती कराया. यहां मेरा उपचार किया तो मैं ठीक हो गई. मुझे पति का मोबाइल नंबर तो याद नहीं लेकिन पता है, उस पर पत्र भेज रही हूं और मुझे उम्मीद है वह मुझे लेने जरूर आएंगे. साथ ही मैं पिछले 10 साल से करवा चौथ का व्रत रख रही हूं.

तीन बच्चों की मां की आपबीती 

इसके बाद कोटा निवासी संगीता कंवर ने बताया कि उसके पैर में कीड़े पड़ गए थे. किसी ने बताया था कि 'अपना घर आश्रम' में इलाज और खाना फ्री मिलता है. मैं यहां दो साल पहले आई थी लेकिन मुझे आज तक मेरे पति लेने नहीं आए. मैं उनको कॉल करती हूं लेकिन मेरी बस मेरे ससुर से बात होती है. वह आने की बोलते है लेकिन आए नहीं. मेरे तीन बच्चे भी है.

150 महिलाएं रखती है व्रत 

'अपना घर आश्रम' की संचालिका माधुरी भारद्वाज ने बताया कि ये सब वह महिलाएं हैं, जिनके पति ने उनको छोड़ दिया या पता होने के बाद भी लेने नहीं आए, लेकिन यह महिलाएं अपने पति की लंबी आयु और स्वास्थ्य की कामना के लिए हर साल करवा चौथ का व्रत रखती हैं. आश्रम में करीब 150 महिलाएं है, जो करवा चौथ का व्रत रख रही हैं.

यह भी पढ़ें- Karwa chauth 2024 Date and Time: करवा चौथ पर राजस्थान में कितने बजे निकलेगा चांद? जानें पूजन विधि और व्रत कथा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
उपचुनाव से पहले बागियों की वापसी को लेकर कांग्रेस में रार, कार्यकर्ताओं ने लक्ष्मण रेखा खींचकर दी चेतावनी
अपना घर आश्रम: पति ने छोड़ा फिर भी रखती है करवा चौथ का व्रत, उम्मीद एक दिन जरूर आएंगे!
Father used to brutalize adopted daughter, relatives got fed up and killed her, secret revealed after 23 days
Next Article
गोद ली हुई बेटी के साथ दरिंदगी करता था पिता, रिश्तेदारों ने तंग आकर कर दी हत्या, 23 दिन बाद खुला राज
Close