विज्ञापन

भरतपुर सांसद संजना जाटव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संसद की इस कमेटी में हुईं शामिल

Sanjna Jatav: भरतपुर की सांसद संजना जाटव को संसद की एक कमेटी में शामिल किया गया है.

भरतपुर सांसद संजना जाटव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संसद की इस कमेटी में हुईं शामिल
संजना जाटव को बड़ी जिम्मेदारी

Bharatpur MP Sanjna Jatav: राजस्थान के भरतपुर से सांसद संजना जाटव को संसद में बड़ी जिम्मेदारी दी गई. संजना को संसद की जल संसाधन समिति का सदस्य बनाया गया है. कमेटी शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मुझे समिति ने जो जिम्मेदारी सौंपी है. उसका निर्वहन ईमानदारी से करूंगी. बता दें कि राजीव प्रताप रूडी को इस समिति के चेयरपर्सन हैं. रूडी ने शुक्रवार को कमेटी के अध्यक्ष का पद संभाल लिया.  

पानी समस्या का उठाया था मुद्दा

सांसद संजना जाटव ने बताया कि मैं लगातार क्षेत्र में पानी की समस्या को संसद में उठने का कार्य कर रही थी. यहीं वजह है कि जल संसाधन समिति का सदस्य नियुक्त किया गया है. इस कमेटी के माध्यम से लोकसभा क्षेत्र और राजस्थान में पानी की समस्या से अवगत कराने का कार्य करूंगी. जिस कमेटी का संजना को सदस्य बनाया गया है, वह नमामि गंगे समेत देशभर में सिंचाई और पानी से जुड़ी समस्या को देखती है. 

क्या करती है संसद की यह समिति

कमेटी का काम संबंधित मंत्रालय को मार्गदर्शन प्रदान करना है. इसके अलावा कमेटी विभिन्न अनुदान मांगो पर विचार करने के साथ ही उस पर रिपोर्ट बनाती है. राजीव प्रताप रूडी को इस कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया है. यह दूसरी बार है जब रूडी को इस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया. इससे पहले वह 2018 में जल संसाधन समिति की अध्यक्षता कर चुके हैं.

संजना के पति हैं पुलिस कांस्टेबल

संजना जाटव के बारे में बात करें तो वह 2024 के लोकसभा चुनाव में जीतकर पहली बार संसद पहुंची. संजना 18वीं लोकसभा के लिए सबसे कम उम्र की महिला सांसदों में से एक हैं. उन्होंने बीजेपी के रामस्वरूप कोली को लोकसभा चुनाव में करीब 50 हजार वोट से हराया था. संजना अलवर जिले के कठूमर तहसील के गांव समूंची की रहने वाली है. हालांकि, संजना जाटव का पीहर भरतपुर जिले के भूसावर में हैं. उनके पति कप्तान सिंह राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल हैं. संजना अलवर जिला परिषद सदस्य भी रह चुकी है. 

यह भी पढे़ं- 

भरतपुर सांसद संजना जाटव की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब उनके पति के कंधों पर, अलवर SP ने लगाया PSO

डीग में मकान गिरने से मां-बेटी की हुई मौत, सांसद संजना जाटव ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
सांचौर जिला बचाओ आंदोलनः पूर्व राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई का अनशन खत्म, लेकिन धरना रहेगा जारी
भरतपुर सांसद संजना जाटव को मिली बड़ी जिम्मेदारी, संसद की इस कमेटी में हुईं शामिल
Shobharani Kushwaha legislature, High Court issues notice, know the matter
Next Article
शोभारानी कुशवाहा की विधायकी पर खतरा, हाई कोर्ट ने जारी किया नोटिस, जानें पूरा मामला
Close