विज्ञापन

कार्यक्रम के बीच शिक्षा मंत्री से मिला दृष्टि बाधित शिक्षक, दिलावर ने कहा- 'तुम्हे जहां जाना है वहां होगा तबादला'

उदयपुर में कार्यक्रम के बीच एक शिक्षक ने शिक्षा मंत्री से मुलाकात कर अपनी समस्या सुनाई. शिक्षा मंत्री ने उसका तत्काल फैसला कर दिया.

कार्यक्रम के बीच शिक्षा मंत्री से मिला दृष्टि बाधित शिक्षक, दिलावर ने कहा- 'तुम्हे जहां जाना है वहां होगा तबादला'
कार्यक्रम के बीच दृष्टिबाधित शिक्षक की समस्या सुलझाते शिक्षा मंत्री मदन दिलावर

Rajasthan News: उदयपुर के मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के विवेकानंद सभागार में 28 वें राज्य स्तरीय भामाशाह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस दौरान एक मामले शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का तत्काल लिया गया फैसला चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय अमृतियां ब्लॉक आसपुर जिला डूंगरपुर में पदस्थापित तृतीय श्रेणी अंग्रेजी लेवल 2 के दृष्टि बाधित शिक्षक भावेश रेबारी समस्या लेकर पहुंचे.

बता दें कि भावेश दृष्टि बाधित हैं और कुछ दिनों पहले उन्हें आंशिक रूप से लकवा मार दिया है. फिलहाल वह अपने गृह जिले डूंगरपुर में ही है. लेकिन उनका पूरा परिवार लंबे समय से उदयपुर में रहता है. ऐसे में कठिनाईयों का सामना करना पड़ा रहा है.

शिक्षा मंत्री समस्या सुनते ही लिया एक्शन

मदन दिलावर के कार्यक्रम में मौजूद अधिकारियों ने दृष्टि बाधित शिक्षक की पीड़ा को शिक्षामंत्री के OSD अभय सिंह राठौड़ को सुनाई और समाधान करने का अनुरोध किया. राठौड़ द्वारा समारोह के दौरान ही शिक्षा मंत्री को अवगत कराया गया.

शिक्षा मंत्री ने संवेदनशीलता दिखाते हुए सम्मान समारोह के बीच अवसर मिलते ही शिक्षक भावेश रेबारी को मंच पर बुलाया. उसकी शिकायत ली और कहा की शिक्षा विभाग द्वारा उन शिक्षकों को अपने इच्छित स्थान पर लगाया जा रहा है, जो वास्तव में गंभीर रूप से बीमार और विकलांग हैं.

तुम्हे जहां जाना है वहां होगा तबादला: दिलावर

दिलावर ने मंच पर शिक्षक से ही पूछ लिया कि 'बताओ तुम कहां लगना चाहते हो शिक्षक ने मंच से कहा कि वर्तमान में मेरी नियुक्ति तो गृह जिले में ही है. लेकिन मेरा परिवार उदयपुर में रहता है. इसलिए मैं राजकीय अंध विद्यालय मल्ला तलाई उदयपुर में अपना स्थानांतरण चाहता हूं. जिस पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि जहां तुम चाहते हो वहां तुम्हारा स्थानांतरण कर दिया जाएगा.'

उन्होंने अधिकारियों से उचित आदेश जारी करने को कहा. शिक्षक भावेश रेबारी ने शिक्षा मंत्री का विकलांगों और दृष्टि बाधित, गंभीर रोगों से ग्रसित शिक्षकों के प्रति संवेदनशीलता रखते हुए घर के पास के विद्यालय में स्थानांतरण करने की नीति पर आभार व्यक्त किया. खुशी व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी बेहतर सेवाएं दृष्टिबाधित विद्यालय में देंगे.

ये भी पढ़ें- दौसा भाजपा में सामने आई गुटबाजी, मंत्री जवाहर सिंह के कार्यक्रम में नहीं पहुंचें BJP विधायक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RAS Priyanka Bishnoi Death: 'नीली बत्ती देख अफसर बनने की ठानी' अस्पताल की लापरवाही से मरने वालीं SDM प्रियंका बिश्नोई की कहानी 
कार्यक्रम के बीच शिक्षा मंत्री से मिला दृष्टि बाधित शिक्षक, दिलावर ने कहा- 'तुम्हे जहां जाना है वहां होगा तबादला'
Last day of CM Bhajan Lal's Japan tour, target of taking Rajasthan's economy to 350 US billion dollars
Next Article
CM भजनलाल के जापान दौरे का आखिरी दिन, राजस्थान की अर्थव्यवस्था को 350 US बिलियन डॉलर तक ले जाने का लक्ष्य 
Close