विज्ञापन
Story ProgressBack

ड्रग के खिलाफ एक दिन में 2 बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अफीम और 50 लाख का MD जब्त

राजस्थान में मादक पदार्थ को लेकर पुलिस ने 2 बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने पुलिस ने बड़ी मात्रा में अफीम डोडा चूरा पकड़ने के साथ एमडी ड्रम भी जब्त किया है.

Read Time: 3 mins
ड्रग के खिलाफ एक दिन में 2 बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अफीम और 50 लाख का MD जब्त
तस्करी के दौरान पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Rajasthan Police Action on drugs: राजस्थान में मादक पदार्थ के खिलाफ लगातार अभियान चलाए जा रहे हैं. इसके तहत राजस्थान पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस द्वारा एक दिन के अंदर नशीले पदार्थों की 2 खेप पकड़ी गई. पुलिस की यह अफीम डोडा चूरा पकड़ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाईयों में से एक है. पहली कार्रवाई राजस्थान-मध्यप्रदेश बॉर्डर पर हुई जहां 1 करोड़ रुपये का अफीम डोडा चूरा पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई. दूसरी कार्रवाई शाम को आसींद क्षेत्र में हुई जहां करीब 50 लाख रुपये की एमडी पुलिस ने बरामद किया.

पुलिस ने 50 लाख रुपये की एमडी पकड़ी

भीलवाड़ा पुलिस द्वारा मौखमपुरा चौराहा पर नाकाबंदी कर कार को रुकवा तलाशी ली गई. कार में सवार अयान खान पठान से 80 ग्राम, गौरव ग्वाला से 60 ग्राम और एक बालक से 100 ग्राम अलग अलग प्लास्टिक की थैलियों में भरा अवैध मादक पदार्थ एमडीए (मेथिलीन डाई ऑक्सी एम्फिटेमिन) कुल 240 ग्राम जब्त किया. जब्तशुदा मादक पदार्थ की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 50 लाख रुपये बताई जा रही है. मादक पदार्थ मध्यप्रदेश से जोधपुर में ले जाया जा रहा था.

MP-राजस्थान बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई

भीलवाड़ा पुलिस ने मध्यप्रदेश राजस्थान स्टेट बॉर्डर पर कांस्या सीमा पर नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने स्कॉर्पियो कार में तस्करी कर ले जाई जा रही अफीम डोडा चुरा की बड़ी खेप बरामद की है. इस दौरान एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर से पुलिस ने दो लोडेड पिस्टल भी बरामद किया है. अन्य तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल की तरफ भागने में सफल रहा. पुलिस ने कट्टों में भरकर 415 किलो अफीम डोडा चुरा बरामद किया है. डोडा चूरा की अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये ये कीमत आंकी गई है.

थाना प्रभारी मीणा ने बताया कि पुलिस ने कास्या-सिंगोली स्टेट बॉर्डर पर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहनी की जांच की जा रही थी. इस दौरान सिंगोली (एमपी) की तरफ से एक स्कॉर्पियो कार आती हुई दिखी. संदिग्ध प्रतीत होने पर कार को रुकने का इशारा किया गया. ड्राइवर पुलिस को देखकर कार को भगाने की कोशिश करने पर पुलिस ने पीछा कर कार को रुकवाया. तलाशी लेने पर कार में कट्टों में अफीम डोडा चुरा भरा हुआ मिला. 

पुलिस ने डोडा चुरा जब्त कर तस्कर जोधपुर निवासी श्यामलाल पिता हरिराम विश्नोई को गिरफ्तार किया है. वही एक तस्कर अंधेरे का फायदा उठाते हुए मौके से फरार हो गया. पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. प्रारंभिक पूछताछ में तस्कर ने डोडा मध्यप्रदेश से जोधपुर ले जाने की बात बताई है.

ये भी पढ़ें- टोंक में ACB का बड़ा एक्शन, महिला थाने का ASI 15 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan:10 करोड़ के खर्च के बाद भी झालावाड़ फोरलेन की सूरत बिगड़ी, जयपुर डिस्कॉम की राय ने बिगाड़ा सारा खेल
ड्रग के खिलाफ एक दिन में 2 बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ का अफीम और 50 लाख का MD जब्त
Clear the confusion regarding employment and job announcement in Rajasthan Budget 2024, know what are the real announcements
Next Article
राजस्थान में रोजगार और नौकरी के ऐलान का कंफ्यूजन करें दूर, जानें क्या हुई है असल घोषणाएं
Close
;