विज्ञापन

शाहपुरा में राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव के कारण टूटी सालों पुरानी परंपरा, 9 आरोपी हिरासत में

Bhilwara Tension: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले से कटकर नया जिला बना शाहपुर में राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव के कारण माहौल बिगड़ने की सूचना सामने आई है. स्थिति को कंट्रोल करने के लिए भारी संख्या में पुलिस को मौके पर तैनात किया गया है.

शाहपुरा में राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव के कारण टूटी सालों पुरानी परंपरा, 9 आरोपी हिरासत में
राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव से तनाव की स्थिति.

Bhilwara Tension: शनिवार को देवझूलनी एकादशी पर राजस्थान के अलग-अलग जिलों में धार्मिक जुलूस और यात्राएं निकाली जा रही है. लेकिन इस जुलूस के दौरान भीलवाड़ा से कटकर नया जिला बना शाहपुर के जहाजपुरा में पथराव के कारण माहौल तनावपूर्ण हो गया. यहां पथराव में एक महिला सहित कुछ लोग घायल हो गए. स्थिति बिगड़ता देख बड़ी संख्या पुलिस फोर्स को मौके पर तैनात किया गया है. फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण लेकिन कंट्रोल में बताया जा रहा है. 

पथराव के कारण टूटी सालों पुरानी परंपरा, 9 आरोपी हिरासत में

जहाजपुर में जल झूलन महोत्सव पर निकले राम रेवड़ी जुलूस पर पथराव के साथ सालों पुरानी परंपरा टूट गई. पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण होने के कारण शोभायात्रा का भ्रमण नहीं हो सका. ऐसे में इतिहास में पहली बार जलझूलन महोत्सव में एक दर्जन मंदिरों में ठाकुर जी जल झूलन के लिए नहीं गए. दूसरी ओर इस मामले में पुलिस ने बदमाशों की की धर पकड़ शुरू कर दी है. आईजी ओम प्रकाश, कलेक्टर राजेंद्र सिंह, एचपी राजेश कावट ने जहाजपुर में डेरा डाल दिया है. इस घटना के बाद पुलिस ने 9 लोगों को हिरासत में लिया है. इस बात की पुष्टि  शाहपुरा कलेक्टर राजेंद्र सिंह ने की है.

शाहपुर के जहाजपुर कस्बे में बिगड़ा माहौल

दरअसल शाहपुर जिले के संवेदनशील कस्बे जहाजपुर में देवझूलनी एकादशी पर पीतांबर राय महाराज के (बेवान ) जुलूस पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया. पथराव में एक महिला सहित कुछ लोग घायल हो गए. पथराव एक धार्मिक स्थल के बाहर हुआ. पथराव से अफ़रा-तफ़री का माहौल हो गया. धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों ने जमकर नारेबाजी की.

भाजपा विधायक गोपीचंद मीणा धरने पर बैठे

घटना की सूचना मिलते ही जहाजपुर से भारतीय जनता पार्टी के विधायक गोपीचंद मीणा घटनास्थल पर पहुंचे. आरोपियों की गिरफ़्तारी की माँग को लेकर धार्मिक स्थल के बाहरी धरने पर बैठ गए. विधायक गोपीचंद मीणा ने कहा कि जब तक पथराव करने वाला आरोपियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार नहीं किया जाएगा वह धरने पर बैठे रहेंगे और क़स्बे में भगवान के जल विहार का जुलूस नहीं निकलेगा.

इस घटना से जहाज़पुर कस्बे में तनाव व्याप्त हो गया है. कस्बे के बाजार बंद हो गए हैं. भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

जलविहार करने निकलते हैं मंदिरों के भगवान

जहाज़पुर कस्बे में क़िले सहित सभी मंदिरों के भगवान के बेवान भँवर कला तालाब में जलझूलनी एकादशी पर जलविहार के लिए ले जाए जाते हैं. देर रात तक यह वापस अपने-अपने मंदिर पहुंचने हैं. इसी क्रम में किले से पीतांबर राय महाराज भगवान का धार्मिक जुलूस एक अन्य संप्रदाय के धार्मिक स्थल से गुजरने के दौरान यह घटना हुई.

बाजार बंद कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

जिसके बाद नागरिकों ने बाजार बंद कर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की. साथ ही कहा कि जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है कि तब तक सभी मंदिरों के जुलूस रोक दिए गए. बड़ी संख्या में लोग घटना स्थल पर एकत्रित है.

एएसपी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची

पथराव के बाद उपजी स्थिति को कंट्रोल करने के लिए शाहपुर के पुलिस उप अधीक्षक अजीत सिंह, थाना प्रभारी नरपत राम बना सहित कई थानों की पुलिस मौके पर तैनात हैं. अजमेर रेंज के डीआईजी ओम प्रकाश ने बताया कि शाहपुरा से पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ जहाज़पुर पहुँच रही हैं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.

यह भी पढ़ें - भीलवाड़ा गोवंश मामले में गिरफ्तार आरोपी को लेकर सवाल, पुलिस से नाराज हजारों लोग जुटे, बड़े आंदोलन की दी चेतावनी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Alwar News: जुआड़ी पति के लिए SBI में कार्यरत पत्नी ने बैंक में किया इतना बड़ा 'कांड', कहानी सुनकर रह जाएंगे दंग
शाहपुरा में राम रेवाड़ी जुलूस पर पथराव के कारण टूटी सालों पुरानी परंपरा, 9 आरोपी हिरासत में
mastermind of 53 lakh theft arrested in Jhunjhunu gives expensive gift to girlfriend from stolen Money bought e-rickshaw
Next Article
चोरी के पैसों से गर्लफ्रेंड को दिया महंगा गिफ्ट, ई-रिक्शा भी खरीदा, झुंझुनूं में 53 लाख की चोरी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
Close