विज्ञापन

दीपावली से पहले सीकर में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 270 किलो संदेहास्पद घी सीज

Sikar News: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत आज सीकर शहर के जाट बाजार में कई खाद्य प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर जांच की गई.

दीपावली से पहले सीकर में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 270 किलो संदेहास्पद घी सीज
सीकर में फूड एंड हेल्थ डिपार्टमेंट की कार्रवाई में सीज हुई घी.

Sikar News: दीपावली के पर्व पर आमजन को शुद्ध, ताजा और स्वस्थ आहार उपलब्ध करवाए जा सके इसके लिए चिकित्सा विभाग की ओर से लगातार मिलावटखोरों से खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सीकर शहर के जाट बाजार में कई खाद्य प्रतिष्ठानों का टीम ने निरीक्षण किया. खाद्य विभाग व चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई के करते हुए संदिग्ध पाए गए खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए. इस दौरान विभाग की टीम में शहर के जाट बाजार स्थित घी और तेल की एक दुकान कारवाई करते हुए संदिग्ध पाई गए घी के सैंपल लेकर जांच के लिए जयपुर स्थित प्रयोगशाला भेजा गया. जहां से जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

सीकर के जाट बाजार में स्थित दुकानों पर की जांच

मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. निर्मल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार दीपावली के पर्व पर सीकर की जनता को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाया जा सके इसी के तहत आज सीकर शहर के जाट बाजार स्थित कन्हैया लाल सुवालाल नाम की फार्म पर जांच की कार्रवाई की गई है. 

270 किलो घी किया गया सीज

खाद्य अधिकारी की मौजूदगी में टीम ने फर्म पर जांच की है और घी के संदेहास्पद पाए जाने पर 270 किलो घी को सीज किया गया है. सीज किए गए घी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है. करीब 14 दिन बाद जांच की रिपोर्ट आएगी, फिर उसी के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर निर्मल सिंह ने बताया कि विभाग की ओर से पिछले 15-20 दिन से खाद्य पदार्थों के प्रतिष्ठानों पर खाद्य पदार्थों की जांच की जा रही है. 

कार्रवाई करते टीम में शामिल सदस्य.

कार्रवाई करते टीम में शामिल सदस्य.

मिठाई, दूध, घी सहित अन्य खाद्य पद्वार्थों की हो रही जांच

टीम की ओर से जिले भर में जांच कर खाद्य पदार्थ जैसे मिठाई, मसाले दूध, घी सहित अन्य खाद्य पदार्थों के भी जांच के बाद सैंपल लिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा विभाग की ओर से लगातार प्रयास है कि सीकर की जनता को राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप शुद्ध मिठाई दीपावली के पर्व पर मिल सके. 

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ दिनों में 60 से 70 प्रतिष्ठानों में जांच की कार्रवाई की जा चुकी है और सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाए गए हैं. जांच के लिए भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट 14 से 15 दिन में आती है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाती है.

यह भी पढ़ें - जयपुर में 'मेजर' ब्रांड के 1122 लीटर सरसों तेल सीज, दीपावली से पहले मिलावट खोरों पर सरकार का शिकंजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
मदन दिलावर ने फिर दिया विवादित बयान, कपड़े वाले बयान का विरोध कर रहे लोगों को बताया 'बेवकूफ'
दीपावली से पहले सीकर में मिलावटखोरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 270 किलो संदेहास्पद घी सीज
New Zealand close to repeating 36 years old history, Team India in trouble due to Rohit Sharma's decision
Next Article
Ind vs NZ Test: एक गलत कदम और दांव पर 36 साल का इतिहास, रोहित-गंभीर पर उठेंगे सवाल! 
Close