विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ा एक्शन, अपराधियों की जब्त हुई संपत्ति

मादक पदार्थों की तस्करी से मोटी कमाई करके बनाई गई अवैध प्रॉपर्टी को पुलिस ने संपत्ति को जब्त कर लिया है.

Read Time: 2 mins
राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ा एक्शन, अपराधियों की जब्त हुई संपत्ति
डीजीपी

Rajasthan News: राजस्थान में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल लोगों के खिलाफ रविवार को श्रीगंगानगर में बड़ा एक्शन लिया गया. मादक पदार्थों की तस्करी से मोटी कमाई करके बनाई गई अवैध प्रॉपर्टी को पुलिस ने संपत्ति को जब्त कर लिया है. यह कार्रवाई एनडीपीएस एक्ट के तहत की गई है. 

मकान और जमीन जब्त

एसपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपी नवीन कुमार का दो मंजिला मकान और पत्नी के नाम पर खरीदी गई कृषि भूमि को जब्त कर लिया गया. नवीन कुमार 13 अगस्त 2023 को को 13500 ट्रामाडोल, 4900 अप्राजोलम नशीली टेबलेट एवं 18 किलो 200 ग्राम अवैध डोडा पोस्त के साथ  गिरफ्तार किया गया था. उसी मामले में अभी वह जेल में बंद है. 

करीब 35 करोड़ के मदाक पदार्थ जब्त

बता दें कि राजस्थान में बीते कुछ समय से मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ एक्शन जारी है. 15 मई से अब तक प्रदेशभर में 476 व्यक्तियों को गिरफ्तार करके करीब 35 करोड़ रुपये की मादक पदार्थ जब्त किए गए हैं. डीजीपी उत्कल रंजन साहू के अनुसार, प्रदेशभर में 445 मामलों में 476 लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 

डीजीपी ने कि इस अभियान के तहत जयपुर और जोधपुर के पुलिस उपायुक्तों के अलावा जीआरपी अजमेर एवं जोधपुर सहित समस्त जिलों के पुलिस अधीक्षकों को उनके क्षेत्र में संचालित विद्यालय, महाविद्यालय या छात्रावासों के निकट स्थित डेयरी बूथ, पान की दुकान या चाय की थड़ी आदि पर मादक पदार्थों के विक्रय पर भी प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. इस कार्रवाई का उद्देश्य ऐसे स्थानों पर इनकी बिक्री पर रोक लगाना है.

यह भी पढे़ं- भीषण गर्मी! अस्पताल में बर्फ की सिल्लियां... अशोक गहलोत ने बताया वो किस्सा, जब राजस्थान में मचा था हाहाकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, 2 बच्चे भी शामिल
राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ा एक्शन, अपराधियों की जब्त हुई संपत्ति
Lok Sabha Speaker Election: Ashok Gehlot advice to NDA allies, said - 'BJP will take big decisions in coming days'
Next Article
Lok Sabha Speaker Election: स्पीकर चुनाव से पहले NDA के सहयोगी दलों को अशोक गहलोत की सलाह, बोले- 'भाजपा आने वाले दिनों में...'
Close
;