विज्ञापन
Story ProgressBack

विधानसभा अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई, लाखों की घूसखोरी करने वाले कर्मचारी को किया निलंबित 

राजस्थान विधानसभा में नौकरी दिलवाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले सरकारी कर्मचारी पर विधानसभा अध्यक्ष ने कड़ा एक्शन लिया है. 

Read Time: 2 min
विधानसभा अध्यक्ष की बड़ी कार्रवाई, लाखों की घूसखोरी करने वाले कर्मचारी को किया निलंबित 
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Employee Suspended News: राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी (Vasudev Devnani) ने कर्मचारी पर बड़ी कार्रवाई की है. यह कार्रवाई आचरण विहिन कृत्य के दोषी पाए जाने पर की गई है. शुरूआती जांच में दोषी पाये गए विधानसभा सचिवालय ( Assembly Secretariat) के 4th ग्रेड कर्मचारी नितिन शर्मा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया है.

गौरतलब है कि 4th ग्रेड के कर्मचारी शर्मा पर राजस्थान विधानसभा और अन्य भर्ती एजेन्सियों में नौकरी लगवाने के नाम कई लोगों से लाखों रूपये की ठगी करने का मामला सामने आया है. इस कर्मचारी की ज्वाइनिंग साल 2014 में हुई थी और यह मामला 2022 में दर्ज किया गया था.

मामले के जांच के बाद दिए निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने इस मामले को गम्भीरता से लिया. देवनानी की जानकारी में आने के बाद विधानसभा ने इस मामले की प्रारम्भिक जांच करावाई गई. प्रारम्भिक जांच में दोषी पाये जाने पर कर्मचारी को लाखों रूपये की राशि बेईमानी पूर्वक हड़पने के मामले में तत्काल प्रभाव से निलम्बित किये जाने के निर्देश दिये गये.

बता दें कि रेखा शर्मा, अमित कुमार मीणा व कई अन्य व्यक्तियों से राशि धोखे से पैसे हड़पने के मामले में पुलिस थाना सांगानेर और कोटपूतली में फौजदारी प्रकरण का अन्वेषण लम्बित होने के तथ्यों को दृष्टिगत रखते हुए निलम्बित किया गया है.

कर्मचारी को निलंबित करने का आदेश जारी

इस संबंध में गुरुवार को राजस्थान विधानसभा सचिवालय के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा ने राजस्थान सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियत्रंण एवं अपील) नियम 1958 के नियम 13 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए कर्मचारी को निलम्बित किये जाने के आदेश जारी किए गए. निलम्बन काल के दौरान कर्मचारी शर्मा का मुख्यालय राजस्थान विधानसभा सचिवालय, जयपुर रहेगा.

ये भी पढ़ें-6 देशों की यात्रा पर निकलें राजस्थान के युवा, 27 हजार KM की दूरी तय कर 'वसुधैव कुटुंबकम' का देंगे संदेश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close