विज्ञापन
Story ProgressBack

6 देशों की यात्रा पर निकलें राजस्थान के युवा, 27 हजार KM की दूरी तय कर 'वसुधैव कुटुंबकम' का देंगे संदेश

राजस्थान के तीन युवा मिलकर 6 देशों की लंबी यात्रा तय कर रहे हैं. इस लंबी यात्रा के दौरान वह पूरी दुनिया में भारतीय संस्कृति और सभ्यता का संदेश देंगे.

6 देशों की यात्रा पर निकलें राजस्थान के युवा, 27 हजार KM की दूरी तय कर 'वसुधैव कुटुंबकम' का देंगे संदेश
राजस्थान के 3 युवक 90 दिवसीय यात्रा ट्रांस साइबेरियन की रोड ट्रिप पर रवाना हुए

Road Trip News: वसुधैव कुटुंबकम की भावना को बढ़ाना और 'वन अर्थ-वन फैमिली-वन फ्यूचर' के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से कोटा के 3 युवक 90 दिवसीय यात्रा ट्रांस साइबेरियन की रोड ट्रिप पर रवाना हो गए हैं. तीनों युवक कुलबीर सिंह अहलूवालिया, मनु पालीवाल और मनोज पालीवाल गुरुवार को रवाना हुए. इस यात्रा को वह बाई रोड तय करेंगे. विधायक संदीप शर्मा ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. क्लब अध्यक्ष प्रीतम गोस्वामी ने बताया कि इस यात्रा का प्रमुख उद्देश्य वसुधैव कुटुंबकम की भावना को बढ़ाना और 'वन अर्थ वन फैमिली वन फ्यूचर' के संदेश को जन जन तक प्रेषित करना है. 

मनु पालीवाल ने बताया कि ट्रांस साइबेरिया रोड ट्रिप के लिए सबसे कठिन रूट माना जाता है. इस यात्रा में हम 27 हजार किमी की दूरी रोड पर तय करेंगे. जिसने कईं उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे. यहां माइनस 15 से माइनस 40 डिग्री तक भी तापमान रहता है.

'भारतीय संस्कृति को पूरी दुनिया तक पहुंचाना लक्ष्य'

कुलबीर सिंह अहलूवालिया ने बताया कि यह यात्रा हम सभी के लिए यादगार एवं चुनौतीपूर्ण रहने वाली है. यह सबसे कठिन रूट है जो हमने चुना है. इस यात्रा के जरिए हमारा प्रयास है कि हम भारतीय संस्कृति और सभ्यता को पूरी दुनिया में फैलाए ताकि अधिक से अधिक लोग भारतीय मूल्यों को समझ सके और उसे अपना सके. उल्लेखनीय है कि मनु पालीवाल इससे पहले भी 2016 -17 में 21 देशों की रोड ड्रिप के जरिए 45 हजार किमी की यात्रा पूरी कर चुके हैं.

गोरखपुर-नेपाल के जरिए चीन तक का सफर

रवि गोयल ने बताया कि 3 सदस्यों का दल अपनी इस 90 दिन की यात्रा पर अलग-अलग रास्तों से होते हुए सबसे पहले कोटा से अयोध्या में श्रीरामलला के दर्शन करके, गोरखपुर काठमांडू, तिब्बत कि जरिए चीन, मंगोलिया, व्लादिवोस्टोक, मास्को और सेंट पीटर्सबर्ग तक जाएगा. क्लब सदस्यों ने बिनानी सभागार से लेकर शहीद स्मारक तक एक रैली निकालकर यात्रियों को हौसला बढ़ाया. क्लब सचिव दीपक मेहता ने बताया कि कार्यक्रम में क्लब कोटा के साथ साथ सेंट्रल, राउंड टाउन, पालीवाल समाज, एसएसआई कोटा क्लब आदि संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया. सदस्यों ने माला पहनाकर शुभ यात्रा की शुभकामनाएं प्रदान की.

ये भी पढ़ें- Kota Student Missing: सुसाइड नोट लिखकर कोटा से लापता हुई छात्रा 12 दिनों बाद लुधियाना में मिली, NEET की कर रही थी तैयारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विश्व धरोहर समिति में डिप्टी सीएम दिया कुमारी किया संबोधन, कहा- टेक्नोलॉजी से मिल रहे विरासत प्रबंधन को नये आयाम
6 देशों की यात्रा पर निकलें राजस्थान के युवा, 27 हजार KM की दूरी तय कर 'वसुधैव कुटुंबकम' का देंगे संदेश
Last Day of discussion on Budget in Rajasthan Assembly, Diya Kumari will answer after the LoP address
Next Article
Rajasthan Politics: बजट पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विधानसभा में दिया कुमारी सरकार की ओर से देंगी जवाब
Close
;