विज्ञापन
This Article is From Jan 19, 2024

राजस्थान में CBI की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख की रिश्वतखोरी केस में SGST निरीक्षक सहित 3 को किया गिरफ्तार

CBI Action in Rajasthan: राजस्थान की नवगठित भाजपा सरकार से एक्शन की मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार को सीबीआई ने एक बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने जयपुर में 10 लाख रुपए रिश्वतखोरी मामले में स्टेट जीएसटी निरिक्षक सहित तीन को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान में CBI की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख की रिश्वतखोरी केस में SGST निरीक्षक सहित 3 को किया गिरफ्तार
राजस्थान में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई.

CBI Action in Rajasthan: राजस्थान की नवगठित भाजपा सरकार ने बीते दिनों ही सीबीआई को प्रदेश में एक्शन की मंजूरी दी थी. इससे पहले की कांग्रेस सरकार ने सीबीआई की बिना अनुमति कार्रवाई रोक लगा रखी थी. गहलोत सरकार के इस फैसले को पलटते हुए भजनलाल सरकार ने सीबीआई को कार्रवाई की मंजूरी देते समय कहा था कि इससे राज्य में भ्रष्टाचार पर नकेल कसने में मदद मिलेगी. शुक्रवार को इसका उदाहरण भी सामने आया. भाजपा सरकार से एक्शन की मंजूरी मिलने के बाद शुक्रवार को सीबीआई ने एक बड़ी कार्रवाई की है. सीबीआई ने जयपुर में 10 लाख रुपए रिश्वतखोरी मामले में स्टेट जीएसटी निरिक्षक सहित तीन को गिरफ्तार किया है. 

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने दस लाख रुपए की घूसखोरी मामले में सीजीएसटी के एक निरीक्षक और दो अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया. यह कार्रवाई राजधानी जयपुर में हुई. बताया गया कि सीबीआई ने दस लाख रुपए की घूसखोरी में  निरीक्षक, सीजीएसटी, जयपुर एवं दो निजी व्यक्तियों (मध्यस्थ व्यक्ति) को गिरफ्तार किया.

सीबीआई ने  एक शिकायत के आधार पर निरीक्षक, सीजीएसटी, जयपुर एवं  अन्यों के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. यह  आरोप है कि सीजीएसटी, जयपुर में लंबित एक मामले को सुलझाने के लिए उक्त रिश्वत की मांग की गई थी.

सीबीआई  को मिली शिकायत के बाद सीबीआई ने ट्रैप बिछाया एवं मध्यस्थ व्यक्ति को  उक्त निरीक्षक (वर्तमान में निवारक अधिकारी/Preventive Officer, जयपुर के रूप में कार्यरत) की ओर से दस लाख  रु. की रिश्वत स्वीकार करने के दौरान पकड़ा. गिरफ्तार आरोपियों को विशेष अदालत, सीबीआई, जोधपुर के समक्ष पेश किया जाएगा.

यह भी पढ़ें -  CBI को राजस्थान में कार्रवाई की मिली छूट, गहलोत सरकार ने लगाई थी बिना अनुमति एक्शन पर रोक

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
लॉरेंश बिश्नोई की धमकी मामले पर सलीम खान का बयान आया सामने, सलमान की माफी पर कही यह बड़ी बात
राजस्थान में CBI की बड़ी कार्रवाई, 10 लाख की रिश्वतखोरी केस में SGST निरीक्षक सहित 3 को किया गिरफ्तार
Ultra-processed foods are promoting diabetes in India: Expert
Next Article
अल्ट्रा-प्रोसेस्ड फूड भारत में डायबिटीज को दे रहे हैं बढ़ावा: एक्‍सपर्ट 
Close