विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान पेपर लीक मामले में एक्टिव हुई ED, मास्टरमाइंड सुरेश साहू सहित 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान के पेपर लीक मामले में गुरुवार के प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ी कार्रवाई की है. ED ने पेपर लीक प्रकरण में मास्टरमाइंड सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया.

Read Time: 3 min
राजस्थान पेपर लीक मामले में एक्टिव हुई ED, मास्टरमाइंड सुरेश साहू सहित 5 आरोपियों को किया गिरफ्तार
राजस्थान पेपर लीक के मामले में ईडी की बड़ी कार्रवाई.

Rajasthan Paper Leak Case: राजस्थान में भाजपा की सरकार बनने के बाद पेपर लीक मामले में लगातार कार्रवाई जारी है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने पदभार संभालते ही पेपर लीक मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है. एसआईटी अपना काम कर रही है. इस बीच अब पेपर लीक मामले की जांच में केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी एक्टिव हो गई है. ED ने पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरोह के सरगना सुरेश साहू, विजय डामोर, पुखराज औऱ अरूण शर्मा को ईडी ने गिरफ्तार किया है.

ये पांचों अलग-अलग समय में राजस्थान पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए थे. अब ईडी इन पांचों से पूछताछ करेगी. मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय ने पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए राजधानी जयपुर में पांच आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है.

मुख्य सरगना सुरेश डाका का जीजा है सुरेश साहू

इन आरोपियों में गिरोह का सरगना सुरेश साहू, विजय डामोर, पुखराज, अरुण शर्मा, पीराराम शामिल है. सुरेश साहू पेपर लीक मामले में गिरोह के मुख्य सरगना सुरेश डाका का जीजा बताया जा रहा है. ईडी द्वारा गिरफ्तार किया गया एक और आरोपी विजय डामोर आरपीएससी के सदस्य बाबूलाल कटारा का भतीजा बताया जा रहा है.

विजय ने आरपीएसएसी के मूल पेपर को किया था आउट

मिली जानकारी के अनुसार विजय ने आरपीएससी के मूल पेपर को आउट किया था. मूल पेपर के जो सभी सवाल थे वह एक रजिस्टर में आरोपी विजय ने लिखे थे. आरोपियों को प्रोडक्शन द्वारा पर गिरफ्तार करने के बाद ईडी की अधिकारियों ने कोर्ट में आरोपियों को पेश किया. जहां से रिमांड की मांग की गई.

पिछली सरकार में राजस्थान में पेपर लीक के 17 मामले हुए

कोर्ट ने पांचों ही आरोपियों को तीन दिन की डिमांड पर ईडी को सौंप दिया है. फिलहाल प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के बाद आरोपियों से पूछताछ ईडी के आला अधिकारी पूछताछ करेंगे. मालूम हो कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने कई भाषणों में यह कह चुके हैं कि पिछली सरकार के समय राजस्थान में पेपर लीक के 17 मामले हुए. अब एजेंसी इन सब मामलों में तेजी से जांच में जुटी है. 

यह भी पढ़ें - RAS Mains Exam: बिगड़ने लगी भूख हड़ताल पर बैठे छात्रों की तबीयत, दो अभ्यर्थी हॉस्पिटल में एडमिट, बढ़ा बवाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close