विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेर में फॉरेन करेंसी एक्सचेंज के नाम पर हुई बड़ी ठगी, आरोपियों ने सूनसान जगह पर बुलाकर लूटे 25 लाख

राजस्थान में फॉरेन करेंसी एक्सचेंज के नाम पर बड़ी ठगी का मामला आया है. ठगों ने धोखे से एक व्यक्ति के 25 लाख रूपये पलक झपकते उड़ा दिए. 

Read Time: 3 min
बाड़मेर में फॉरेन करेंसी एक्सचेंज के नाम पर हुई बड़ी ठगी, आरोपियों ने सूनसान जगह पर बुलाकर लूटे 25 लाख
पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपियों की तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान में चालबाजों ने एक व्यक्ति को अपने झांसे में फंसाकर उसके रूपये लूट लिये. यह मामला बाड़मेर जिले का है, जहां फॉरेन करेंसी एक्सचेंज करने का झांसा देकर 25 लाख रुपए लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. इस मामले में बाड़मेर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही उनके कब्जे से लूटी गई राशि में से 16 लाख रुपए बरामद किए है. वारदात बाड़मेर जिले के ग्रामीण थाना अंतर्गत उतरलाई गांव के पास की है. बाड़मेर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया है.

पीड़ित को झांसा देकर बुलाया सुनसान जगह

बाड़मेर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र सिंह मीणा द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार जोधपुर के जसवंत सराय इलाके के निवासी सुरेश बारसा पुत्र सोनाराम वाल्मीकि ने पुलिस को दी. रिपोर्ट में बताया कि 1 मार्च को उसके पास विदेशी मोबाइल नंबर से एक कॉल आया जिसमें कहा की उनके पास करीब 25 लाख रुपए की फॉरेन करेंसी है जिसे वे लोग भारतीय रुपयों में एक्सचेंज करवाना चाहते हैं. इस पर वह 2 मार्च को पैसे लेकर बाड़मेर आया इस दौरान आरोपियों ने उसे बाड़मेर शहर से 10 किलोमीटर दूर स्थित उत्तरलाई गांव में मिलने को कहा. 

जब पीड़ित वहां पहुंचा तो आरोपियों में से एक व्यक्ति उसके साथ गाड़ी में बैठा और 2 लोग उसके पीछे-पीछे आएं. उत्तरलाई से थोड़ा आगे सुनसान जगह में आरोपियों ने उससे पैसों का बैग लूट लिया और कानूनी कार्रवाई को लेकर जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए. वारदात के बाद पीड़ित ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया. जिसके बाद पुलिस ने तकनीकी आधार जांच करते हुए आरोपियों तक पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 16 लाख रुपए बरामद किए.

आरोपी विदेश में करते थे काम

पुलिस ने वारदात में शामिल खेताराम पुत्र भारूराम, हरदेव पुत्र सुखाराम, ओमाराम पुत्र रामाराम को गिरफ्तार किया है. वहीं एक अन्य उगराराम के गिरफ्तारी के प्रयास जारी है. पीड़ित के अनुसार वारदात में शामिल खेताराम और उगराराम अफ्रीका के कांगो में काम करते थे. इस दौरान पहले कुछ फॉरेन करेंसी एक्सचेंज करने को लेकर उससे मिले थे. जिसके चलते वह आरोपियों को पहचानता था. इसी पहचान का फायदा उठाते हुए आरोपियों ने उसे झांसे में लिया और बाड़मेर बुलाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस द्वारा पूछताछ में सामने आया कि लूटी गई रकम को आरोपी खेताराम हरदेव और उगराराम ने 8- 8 लाख के हिस्से के रूप में आपस में बांट ली. पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद खेताराम और हरदेव के हिस्से से 8- 8 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं. लेकिन इस मामले में उगराराम अभी तक फरार है, जिसके गिरफ्तारी के प्रयास जारी है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान BJP को बड़ा झटका, प्रहलाद गुंजल ने ज्वाइन की कांग्रेस


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close