विज्ञापन
Story ProgressBack

बागीदौरा विधान सभा उप चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी का किया ऐलान, कांग्रेस छोड़ BJP में आए सुभाष तंबोलिया को टिकट

Bagidaura Assembly by-election 2024: लोकसभा चुनाव के साथ ही राजस्थान की बागीदौरा विधानसभा सीट पर भी उप चुनाव होना है. इस सीट से होने वाले उपचुनाव के लिए शुक्रवार को भाजपा ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. भाजपा ने बागीदौरा विधानसभा उप चुनाव के लिए सुभाष तंबोलिया को टिकट दिया है.

Read Time: 3 min
बागीदौरा विधान सभा उप चुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी का किया ऐलान, कांग्रेस छोड़ BJP में आए सुभाष तंबोलिया को टिकट
बागीदौरा विधानसभा उप चुनाव के लिए भाजपा ने सुभाष तंबोलिया को दिया टिकट.

Bagidaura Assembly by-election 2024: राजस्थान के वागड़ क्षेत्र में कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया ने पिछले महीने भाजपा ज्वाइन कर ली थी. मालवीया के कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने के कारण उनकी विधानसभा सीट बागीदौरा पर उप चुनाव होने वाला है. बीते दिनों निर्वाचन आयोग ने जब लोकसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की थी, तब उसी समय बागीदौरा सहित देश की अन्य सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा भी की थी. अब भाजपा लोकसभा के साथ-साथ बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव की तैयारी में जुटी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को भाजपा ने बागीदौरा विधानसभा उप चुनाव के लिए अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी. 

भाजपा ने बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए सुभाष तंबोलिया को अपने उम्मीदवार के रूप में चुना है. इस बात की घोषणा भाजपा की ओर से जारी चिट्ठी में की गई है. दरअसल भाजपा ने शुक्रवार को राजस्थान की बागीदौरा और झारखंड की गांडेय विधानसभा सीट पर होने वाले उप चुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा की. बागीदौरा विधानसभा सीट से भाजपा ने सुभाष तंबोलिया को टिकट दिया है. जबकि झारखंड की गांडेय विधानसभा सीट से दिलीप कुमार वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. 

मालवीया के समर्थन में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे तंबोलिया

सुभाष तंबोलिया कांग्रेस पृष्ठभूमि से आते हैं और कुछ समय पूर्व उन्होंने महेंद्रजीत सिंह मालवीया का समर्थन करते हुए कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. वर्तमान में उनकी मां  प्रधान के पद पर काबिज है. सुभाष तंबोलिया भाजपा प्रत्याशी महेंद्रजीत सिंह मालवीया के समर्थक माने जाते रहे हैं. विधानसभा चुनावों से यहां से भारतीय जनता पार्टी की ओर से कृष्णा कटारा ने प्रत्याशी बनाया था.

बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी का किया ऐलान.

बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्याशी का किया ऐलान.

मालवीया का गढ़ माना जाता है बागीदौरा

मालूम हो कि बांसवाड़ा जिले में स्थित बागीदौरा विधानसभा सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं. इस सीट से महेंद्रजीत सिंह मालवीया लंबे समय से विधायक बनते आए हैं. बागीदौरा को लोकसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए महेंद्रजीत मालवीया का गढ़ माना जा रहा है. हालांकि अभी तक मालवीया कांग्रेस में थे. अब वो भाजपा में हैं. ऐसे में उपचुनाव में वो भाजपा उम्मीदवार के लिए बड़ी मदद कर सकते हैं. 

26 अप्रैल को होगी वोटिंग, बाप ने जयकृष्ण पटेल को उतारा

मालूम हो कि बागीदौरा विधानसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होना है. बागीदौरा विधानसभा उपचुनाव के लिए भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने पहले ही प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. बाप ने यहां से गत विधानसभा चुनाव में  प्रत्याशी रहे जयकृष्ण पटेल को फिर से मैदान में उतारा है. जय कृष्णा पटेल को विधानसभा चुनाव में 60 हजार 387 वोट मत प्राप्त हुए थे और दूसरे स्थान पर रहे थे जबकि यहां पर भारतीय जनता पार्टी तीसरे स्थान पर रही थी.

यह भी पढ़ें - बागीदौरा सीट पर उपचुनाव की घोषणा, BAP ने घोषित किया उम्मीदवार, कांग्रेस के सामने किला बचाने की चुनौती 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close