विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

पाली पहुंची BJP की परिवर्तन यात्रा, सनातन धर्म विवाद पर शेखावत बोले- क्या हमारा DNA इतना कमजोर हो गया...

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर निकाली जा रही भाजपा की परिवर्तन यात्रा पाली पहुंच गई है. मंगलवार को यात्रा के पाली पहुंचने से पहले आयोजित प्रेस कॉफ्रेंस में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सनातन धर्म विवाद के साथ-साथ अन्य मसलों को लेकर कांग्रेस पर तीखे हमले किए.

Read Time: 6 min
पाली पहुंची BJP की परिवर्तन यात्रा, सनातन धर्म विवाद पर शेखावत बोले- क्या हमारा DNA इतना कमजोर हो गया...
पाली में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के पहुंचने से पहले प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित अन्य.

राजस्थान विधानसभा चुनाव से निकाली जा रही भाजपा की परिवर्तन यात्रा मंगलवार को पाली संभाग के मुख्यालय में पहुंची.
जहां केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सनातन धर्म पर उदयनिधि स्टालिन द्वारा दिए गए बयान से शुरू हुए विवाद के साथ-साथ राजस्थान सरकार को अन्य मुद्दों पर आड़े हाथों लिया. शेखावत ने कहा कि सनातन संस्कृति को मानने वाले लोग विशाल हृदय वाले हैं, सहिष्णु हैं, लेकिन सहिष्णुता का अभिप्रेत नपुंसकता नहीं होता. यह स्पष्ट कर देना देश और दुनिया के सामने आवश्यक है.

सनातन धर्म विवाद पर बोले शेखावत, क्या हमारा खून इतना पतला हो गया है...

शेखावत ने कहा कि सनातन संस्कृति मनुष्य और प्रकृति के हर छोटे जीव के कल्याण की कामना की प्रार्थना करती है प्राणियों में सद्भावना की बात करती है, लेकिन क्या सनातन धर्म इतना बेचारा हो गया है कि कोई भी ऐरा-गैरा, नत्थु खैरा उसके ऊपर टिप्पणी करे कि हम सनातन को समाप्त कर देंगे, सनातन की एचआईवी, एड्स, कैंसर के साथ तुलना करे? 
क्या हम लोगों का डीएनए इतना कमजोर हो गया है? क्या हमारा खून इतना पतला और पानी हो गया है कि कोई भी भारत की इस लाखों साल पुरानी सभ्यता और संस्कृति जो निरंतर गंगा की तरह प्रवाहमान रही है, उसको इस तरह से चुनौती देगा.

शेखावत ने कहा कि मैं पूछना चाहता हूं आपके माध्यम से, जिन लोगों के पास साहस है, वह एक बार देश-दुनिया में दूसरे भी धर्म हैं, उनके बारे में इस तरह की टिप्पणी करके देखें, उनको किस तरह का हश्र भुगतना पड़ता है. 

राजस्थान की कानून-व्यवस्था पर मंत्री ने उठाए सवाल

राज्य की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए शेखावत ने कहा कि तीन दिन पहले भीलवाड़ा में घर के बाहर खाना खाकर घूम रही महिला का अपहरण कर गैंगरेप होता है उसको निर्वस्त्र कर छोड़ दिया जाता है, चूंकि लड़की हूं, लड़ सकती हूं, का नारा देने वाली कांग्रेस की राजकुमारी आई थी. उसको कहीं लड़ना नहीं पड़ जाए, राजस्थान के वास्तविक विकास की उसको जानकारी न हो जाए, इसके लिए मुख्यमंत्री के निर्देश पर पुलिस ने गैंगरेप की घटना को झूठी बता दिया. शाम होते-होते हकीकत सामने आई और भीलवाड़ा की पुलिस को आधिकारिक रूप से वीडियो पर बयान जारी करना पड़ता है कि घटना सही थी ये सरकार इस तरह से अपनी विफलताओं को छिपाने के नमूने प्रदर्शित करती आई है.

जल जीवन मिशन में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाने पर शेखावत ने कहा कि शायद कांग्रेस प्रवक्ता ने संविधान नहीं पढ़ा है देश के संविधान में जल राज्य सूची का विषय है जल जीवन मिशन में डीपीआर बनाने से लेकर ऑपरेट और उसको मेंटेन करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

सरकार पर लगाया रेवड़िया बांटने का आरोप

केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं का इंप्लीमेंटेशन में राजस्थान हमेशा पहले, दूसरे या तीसरे पायदान पर रहता था, लेकिन इस भ्रष्टाचारी सरकार के चलते हुए आज वो नीचे के पहले या दूसरे पायदान पर पहुंच गया है. भारतीय जनता पार्टी की पिछले वर्ष निकाली जनआक्रोश यात्राओं को देखकर डरी सरकार ने रेवड़ियां बांटने और फ्री की योजनाएं घोषित करने का काम शुरू किया, लेकिन जनता आक्रोशित है और सरकार को बदलने का मानस बना चुकी है. 

प्रदेश सरकार को बताया किसान विरोधी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार का फोकस कुर्सी बचाने पर होने के चलते किसान खून के आंसू रोने के लिए मजबूर है युवा का भविष्य अंधकार में दिखाई देता है। बहू-बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं पुलिस थाने, एंबुलेंस, अस्पताल, विद्यालय में रेप की घटनाओं हो चुकी हैं।
 

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि गहलोत सरकार ने राजस्थान को रेप कैपिटल बना डाला है. राजस्थान की आबादी 7.97 करोड़ है, यानी देश की 5.61 प्रतिशत आबादी यहां निवास करती है, लेकिन देश में कुल दर्ज होने वाली रेप की घटनाओं के 22 प्रतिशत केस राजस्थान में रजिस्टर हो रहे हैं.

राज्य में बिजली कटौती पर सरकार पर खड़े किए सवाल

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि राजस्थान में अघोषित बिजली कटौती होती है, जिससे जनता बेहाल है गांव में आठ से 10 घंटे, छोटे कस्बों में भी चार-पांच घंटे, संभाग मुख्यालय में 1-2 घंटे की बिजली कटौती हो रही है सबसे सूखा अगस्त का महीना पिछले 87 साल में कोई एक निकला है तो अबकी बार का महीना निकला है किसान की फसलें जल गई हैं.


राज्य की फ्री राशन योजना पर लगाया घोटाले का आरोप
शेखावत ने कहा कि जो राशन का सामान घर के पास वाली किराना की दुकान पर 270 रुपए का मिल जाएगा, उसे यह सरकार थोक में 370 रुपए का खरीदकर 100 रुपए प्रति किट का घोटाला कर रही है ऊपर से उसमें भी मिलावट की जा रही है लैब टेस्टिंग में हल्दी, मिर्च, धनिया, नमक के नमून फेल हुए हैं ये सरकार जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

यह भी पढ़ें - सदी की सबसे भ्रष्ट सरकार रही अशोक गहलोत की सरकारः गजेन्द्र सिंह शेखावत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close