विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2023

राजस्थान के दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, विधानसभा चुनाव से पहले जानें क्यों अहम है यह दौरा

राजस्थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का यह दौरा बेहद खास माना जा रहा है. जेपी नड्डा इस दौरे में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बात भी करेंगे.

Read Time: 3 min
राजस्थान के दौरे पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा, विधानसभा चुनाव से पहले जानें क्यों अहम है यह दौरा
राजस्थान के दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा
जयपुर:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जे पी नड्डा आज यानी शनिवार को राजस्थान का दौरा पर रहेंगे. इस दौरान जेपी नड्डा का फोकस आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी कार्यकर्ताओं में और जोश भरने का होगा. सूत्रों के अनुसार वह आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी नेताओं को निजी आकांक्षाओं को पीछे छोड़ एकजुट होकर आगे बढ़ने का संदेश दे सकते हैं. ऐसे संकेत हैं कि भाजपा राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं करेगी. लिहाजा, सूत्रों का कहना है कि भाजपा अध्यक्ष मुख्यमंत्री पद के सभी आकांक्षियों से पार्टी संगठन के लिए मजबूती से कदमताल कर काम करने का संदेश दे सकते हैं, ताकि राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पर भारी जीत सुनिश्चित की जा सके.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को जयपुर जाएंगे. उन्होंने कहा कि नड्डा चुनाव की रणनीति तैयार करने के लिए भाजपा की राजस्थान इकाई की कोर कमेटी की बैठक की अध्यक्षता करेंगे और उम्मीद है कि वह मुख्यमंत्री पद के दावेदारों को संगठन के लिए काम करने के लिए कहेंगे.

हाल ही में हुए एक सर्वेक्षण में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राजस्थान में भाजपा के सबसे लोकप्रिय चेहरे के रूप में पेश किया गया था. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत दूसरे स्थान पर थे. पांच बार लोकसभा सदस्य और दो बार मुख्यमंत्री रहीं 70 वर्षीय राजे को इस शीर्ष पद का आकांक्षी माना जा रहा है और भाजपा नेताओं का एक वर्ग उन्हें मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश करने की मांग कर रहा है.

राजे के भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ असहज संबंध भी माने जाते हैं, खासकर 2018 में कांग्रेस से विधानसभा चुनाव हारने के बाद. हालांकि, समझा जाता है कि केंद्रीय नेतृत्व राज्य में एक युवा नेतृत्व को आगे बढ़ाने का इच्छुक है, जिसने उनके समर्थकों के बीच बेचैनी पैदा कर दी है.

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि राजस्थान में मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करने पर कोई फैसला नहीं किया गया है. नड्डा के पार्टी के राज्य के नेताओं के साथ राजस्थान में चुनाव संबंधी समितियों के गठन पर चर्चा करने की उम्मीद है तथा संगठनात्मक समितियों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close