विज्ञापन
Story ProgressBack

Borewell Rescue Operation : अंतिम दौर में है रेस्क्यू ऑपरेशन, कभी भी बाहर आ सकती है महिला, 5 दिन से जारी है खुदाई

The rescue operation is in the final stages: लगातार चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी पीड़ित महिला के बाहर नहीं आने से परिजनों का बुरा हाल है. परिजन और प्रशासन को महिला के जिंदा होने की उम्मीद नहीं है. आशंका है कि 6 दिन से बोरवेल में फंसी महिला की मौत हो चुकी होगी, लेकिन अभी तक प्रशासन ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

Read Time: 3 min
Borewell Rescue Operation : अंतिम दौर में है रेस्क्यू ऑपरेशन,  कभी भी बाहर आ सकती है महिला, 5 दिन से जारी है खुदाई
बोरवेल में फंसी पीड़ित महिला ( फाइल फोटो)

Gangapur Borewell Rescue: गंगापुर सिटी जिले के एक कच्चे बोरवेल में गिरी महिला का रेस्क्यू ऑपरेशन अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है. करीब 90 फिट नीचे गड्ढे में फंसी महिला को निकालने के लिए प्रशासन लगातार 6 दिन से एड़ी-चोटी का जोर लगा चुकी है, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन के 144 घंटे बीत जाने बाद अभी सफलता हाथ नहीं लगी है. 

प्रशासन पिछले 6 दिन से बोरवेल में गिरी महिला को बाहर निकालने के लिए काम कर रही है, लेकिन बार-बार आ रही बाधा से रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हुई. हालांकि रेस्क्यू ऑपरेशन अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है और पीड़ित महिला के बाहर निकलने की संभावना है

गौरतलब है मंगलवार रात 8 बजे के आसपास 25 वर्षीय महिला मोना बैरवा खेत पर बने कच्चे बोरवेल में गिर गई थी, वह देर रात तक घर नहीं लौटी, तो खोजबीन शुरू हुई, लेकिन उसका पता नहीं चला. दूसरे दिन सुबह कच्चे बोरवेल के पास महिला की चप्पल दिखाई दी. परिजनों की सूचना पर प्रशासन ने NDRF और मेडिकल टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया.

90 से 100 फीट गहरे बोरवेल में गिरी महिला

रिपोर्ट के मुताबिक SDRF और NDRF की टीम ने बुधवार शाम से बोरवेल में गिरी महिला को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं. गुरुवार सुबह संयुक्त रूप से रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही टीम के हाथ आंशिक सफलता मिली. रेस्क्यू टीम ने बोरवेल में गिरी पीड़ित महिला का हाथ एक रस्से की सहायता पकड़ लिया. टीम ने हुक डालकर महिला को बोरवेल से निकालने का प्रयास किया, लेकिन असफल नहीं हुई.

रेस्क्यू टीम ने तब प्लान-B के तहत गुरुवार को बोरवेल के पास खुदाई का काम शुरू किया और जेसीबी व एलएनटी मशीन के मध्यम से खुदाई शुरू की गई, लेकिन खुदाई के दौरान बार-बार मिट्टी धंसकने से ऑपरेशन में बाधा आने से परेशान होकर टीम ने जयपुर से पायलर मशीन मंगाया.

रिपोर्ट की मानें तो रेस्क्यू टीम बोरवेल के नजदीक पायलर मशीन से अब तक करीब 100 फिट गहरा गड्ढा खुदा जा चुकी है. प्रशासन के मुताबिक पायलर मशीन से 110 फिट गड्ढा खोदने के बाद गड्ढे में बोरबेल तक सुरंग बनाई जाएगी और करीब 90 फिट की गहराई पर बोरवेल में फंसी महिला को सुरंग के माध्यम से निकालने का प्रयास किया जा रहा है.

लगातार 6 दिनों तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भी पीड़ित महिला के बाहर नहीं आने से परिजनों का बुरा हाल है. परिजन और प्रशासन को महिला के जिंदा होने की उम्मीद नहीं है. माना जा रहा है कि 6 दिन से बोरवेल में फंसी महिला की मौत हो चुकी होगी, लेकिन अभी तक प्रशासन ने महिला की मौत की पुष्टि नहीं की है.

रेस्क्यू ऑपरेशन आज 7वें दिन भी जारी है और यह ऑपरेशन अब अंतिम दौर में पहुंच चुका है. प्रशासन उम्मीद कर रहा है कि महिला को जिंदा बोरवेल से निकाली जा सके, लेकिन रेस्क्यू ऑपरेशन में बार-बार बाधा आने इसकी संभावना झीण होती गई. अब प्रशासन की कोशिश है कि जल्द से जल्द पीड़िता महिला को बोरवेल से निकाला जाए.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में 25 साल की महिला बोरवेल में गिरी, किसी को नहीं चला था पता, बाद में हुआ खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close