विज्ञापन
Story ProgressBack

आतंक का अंत! जिस कुख्यात फिरोज खान को पकड़ने में पुलिस के छूटे थे पसीने, आज उसी के घर पर चला बुलडोजर

Bulldozer Action in Rajasthan: राजस्थान में अपराधियों पर लगातार एक्शन जारी है. प्रदेश में अपराधियों की धरपकड़ के साथ-साथ उनके आलीशान मकानों पर बुलडोजर तक चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार मेवात, अलवर सहित कई जिलों में अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चला है.

Read Time: 4 mins
आतंक का अंत! जिस कुख्यात फिरोज खान को पकड़ने में पुलिस के छूटे थे पसीने, आज उसी के घर पर चला बुलडोजर
अलवर में हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान के अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर, इनसेट में फिरोज खान.

Bulldozer Action in Rajasthan: राजस्थान की भजनलाल सरकार लगातार अपराधियों पर नकेल कस रही है. अपराधियों की धर-पकड़ के साथ-साथ उनके अवैध निर्माण पर बुलडोजर तक चलाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को मेवात के साइबर ठगों के साथ-साथ अलवर जिले में हिस्ट्रीसीटर फिरोज खान सहित कई बदमाशों के घरों पर बुलडोजर चला. दरअसल अलवर में एनईबी पुलिस थाना क्षेत्र के हिस्ट्रीसीटर फिरोज खान सहित कई आरोपियों की आज सरकारी संपत्तियों पर किए गए अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलवाया. यूआईटी के अधिकारी जेसीबी लेकर सुबह मौके पर पहुंचे. पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मय फोर्स के पहुंच गए . सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने की कारवाही शुरू हो गई है. करीब 100 पुलिस वाले तैनात किए गए. 

बुलडोजर एक्शन से पहले 10 लोगों को मिला था नोटिस

इसके लिए नगर विकास न्यास ने करीब 10 लोगों के नोटिस देकर सरकारी संपत्ति से अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी थी.  26 जून को नगर विकास न्यास के नोटिस की मयाद पूरी हो गई आज नगर विकास न्यास का दस्ता आरोपियों के अतिक्रमण  को हटाना शुरू कर दिया है और जेसीबी की सहायता से पक्के निर्माण को तोड़ा जा रहा है. 

अलवर में हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान के अवैध निर्माण पर चलता बुलडोजर.

अलवर में हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान के अवैध निर्माण पर चलता बुलडोजर.

फिरोज खान के मकान की चारदीवारी और टावर को तोड़ा

यूआईटी की टीम पूरी तैयारी से गई थी. लेंटर वाले हिस्से को तोड़ने के लिए हेमर का उपयोग किया गया. अतिक्रमण को लेकर मुख्य अतिक्रमण चार दिवारी का है मुख्य आरोपी फिरोज खान के मकान की चार दिवारी और उसके मकान के टावर को तोड़ा गया है. कार्रवाई करने से पहले ही बिजली कनेक्शन काट दिए गए थे. कोई भी अप्रिय घटना नहीं हो इसलिए आसपास के मकान पर पुलिसकर्मी तैनात किए गए जो निगरानी कर रहे थे. अधिकतर पुलिसकर्मी हथियारों से लैस थे जो किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम थे. अधिकतर घरों में 10 फीट अंदर तक का अतिक्रमण तोड़ा गया है जो चिन्हित किया गया था.

उपखंड अधिकारी प्रतीक जुईकर ने बताया  कि यूआईटी द्वारा सरकारी जमीन पर की अतिक्रमण को हटाया जा रहा है. पहले नोटिस दिए गए थे और जिसमें आठ मकान चिन्हित किए गए . सभी मकान की चार दिवारी सहित अन्य सरकारी जमीन पर बने निर्माण को तोड़ा गया है. 

बीते दिनों फिरोज को पकड़ने गई पुलिस पर हुआ था हमला

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तेजपाल सिंह ने बताया कि इस मामले में एक दर्जन से अधिक आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. मुख्य आरोपी फिरोज खान की तलाश जारी है. उल्लेखनीय है कि तीन दिन पहले हिस्ट्रीशीटर फिरोज खान को पकड़ने गई पुलिस पर वैशाली थाना नगर इलाके के मन्नाका में पुलिस पर पथराव किया गया, जिसमें तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए. साथ ही पुलिस वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया था.

बुलडोजर एक्शन के बाद कुछ ऐसा दिखा नजारा.

बुलडोजर एक्शन के बाद कुछ ऐसा दिखा नजारा.


महिलाओं ने आरोपी को पुलिस की गिरफ्त से छुड़ा लिया. इसके बाद में भागने में सफल हो गया. फिरोज खान के पकड़ने के लिए पहुंची पुलिस के जवानों को खुद की जान बचाने के लिए भागनी पड़ी थी. जिस फिरोज खान को पकड़न में पुलिस के पसीने छुटे थे, आज उसी के घर के अवैध कब्जे वाले हिस्से को तोड़ दिया गया. 

फिरोज खान पर हत्या, लूट, डकैती सहित कई मामले दर्ज

फिरोज खान के खिलाफ एक दर्जन से अधिक मुकदमे हैं. उस पर पेट्रोल पंप लूट का भी मामला है. साथ ही हत्या, डकैती, मारपीट और लूटपाट के मुकदमे दर्ज हैं. गत दिनों पांच लाख की रंगदारी मामला भी था. उस मामले में पुलिस पकड़ने गई थी. पुलिस ने इस मामले में गंभीरता से लिया और आरोपियों की सरकारी जमीन पर बनी संपत्तियां का सर्वे कर उसे तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई है. 

यह भी पढ़ें - मेवात के साइबर ठगों पर राजस्थान पुलिस का बड़ा एक्शन, कई आलीशान मकानों को किया जमींदोज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ACB Action: भरतपुर में 25 हजार की रिश्वत लेते चिकित्सा अधिकारी और असिस्टेंट हुए गिरफ्तार, पहले ले चुके थे 55 हजार
आतंक का अंत! जिस कुख्यात फिरोज खान को पकड़ने में पुलिस के छूटे थे पसीने, आज उसी के घर पर चला बुलडोजर
Girl student who came to Ajmer in search of job gang raped, threatened to kill if she complains to police
Next Article
Rajasthan News: नौकरी की तलाश में अजमेर आई छात्रा से गैंगरेप, पुलिस में शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी
Close
;