विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इस जिले में डेढ़ करोड़ की लागत से कार्डियक ICU बनकर तैयार, दिल के मरीजों को मिलेगी सुविधा

पाली जिले का सबसे बड़े बागड़ अस्पताल में दिल (कार्डियक) के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए 10 बेड का कार्डियक आईसीयू बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है जिससे अब मरीजों को सुविधा होगी.

Read Time: 2 min
राजस्थान के इस जिले में डेढ़ करोड़ की लागत से कार्डियक ICU बनकर तैयार, दिल के मरीजों को मिलेगी सुविधा
बनकर तैयार हुआ 10 बेड का कार्डियक अस्पताल

Cardiac ICU in Rajasthan: पाली जिले का सबसे बड़े बागड़ अस्पताल में दिल (कार्डियक) के मरीजों के बेहतर इलाज के लिए अस्पताल परिसर में 10 बेड का कार्डियक आईसीयू (Cardiac ICU) बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है. आईसीयू में जल्द ही कार्डियक मरीजों का ईलाज भी शुरू कर लिया जाएगा, अहमदाबाद की अप्रेमिया कंपनी शीघ्र ही अस्पताल प्रबंधन को सुपुर्द कर देगी.

डेढ़ करोड़ की लागत से तैयार हुआ 10 बेड का अस्पताल

अस्पताल में करीब डेढ़ करोड़ की लागत से 10 बेड का कार्डियक आईसीयू बनकर तैयार हुआ है. पूर्व में सुविधा नहीं होने के कारण कार्डियक मरीजों को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था. सुविधा नहीं होने के कारण डॉक्टर मरीजों को ट्रॉमा वार्ड में इलाज करके जांच करवाकर घर भेज देते थे या अन्य जगह रेफर कर दिया जाता था. जिससे कई कार्डियक मरीजों की जान पर बन आती है.

बांगड अस्पताल

बांगड अस्पता

अस्पताल में कार्डियक सुविधा इलाज में काफी सहूलियत मिलेगी, साथ ही यहां कार्डियक मरीजों की सुविधा के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी.

जल्द ही अस्पताल परिसर में होगा कैथ लेब का निर्माण

बागड़ अस्पताल में राजस्थान मेडिकल एजुकेशन सोसायटी की ओर से कैथ लैब का निर्माण कराया जाएगा. कैथ लेब के लिए सोसायटी की ओर से 5.50 करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है. वार्ड के पीछे बने मेडिकल आईसीयू में कैथ लैब का निर्माण होगा जिससे हार्ट का ऑपरेशन करवाने के बाद मरीज पास के कार्डियक आईसीयू में भर्ती हो सके. कैथ लैब में एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध होगी.

यह भी पढ़ें- सर्दियों में नहीं होती जॉगिंग, तेजी से बढ़ रहा है वजन? करें इस वेजिटेबल का सेवन, जल्द घटेगा मोटापा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close