विज्ञापन
Story ProgressBack

कोटा में कांग्रेस नेताओं पर केस, शांति धारीवाल बोले- 'आंदोलन पर मुकदमा दर्ज करना लोकतंत्र का अपमान', CM को लिखी चिट्ठी

Kota Case on Congress Leaders: कोटा में कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज कराने के बाद राजस्थान में राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के कई नेताओं ने इस फैसले की आलोचना करते हुए सरकार को घेरे में लिया है. इसी कड़ी में अब कांग्रेस के कद्दावर नेता शांति धारीवाल ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को चिट्ठी लिखी है.

कोटा में कांग्रेस नेताओं पर केस, शांति धारीवाल बोले- 'आंदोलन पर मुकदमा दर्ज करना लोकतंत्र का अपमान', CM को लिखी चिट्ठी
राजस्थान कांग्रेस के कद्दावर नेता शांति धारीवाल.

Kota Case on Congress Leaders: कोटा में बिजली, पानी, नीट परीक्षा में हुई धांधली सहित अन्य मुद्दों के खिलाफ कांग्रेस की ओर से आयोजित विरोध-प्रदर्शन के बाद कोटा पुलिस द्वारा प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सहित कांग्रेस के स्थानीय नेताओं, कार्यकर्ताओं मुकदमे दर्ज किए गए हैं. कोटा पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमों का अब विरोध किया जा रहा हैं. कांग्रेस के कई नेताओं ने कोटा पुलिस के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं. इस बीच अब कोटा के कद्दावर कांग्रेस नेता शांति धारीवाल ने भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर विरोध जताया है. 

विपक्ष को कुचलने का प्रयास, यह लोकतंत्र का अपमानः शांति धारीवाल

राजस्थान के पूर्व मंत्री और कोटा उत्तर से विधायक शांति धारीवाल ने कोटा पुलिस द्वारा विरोध-प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेताओं पर दर्ज किए गए मुकदमों की कार्रवाई की निंदा करते हुए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को पत्र लिखकर कहा है कि विपक्ष हमेशा सरकार को चेताने का काम करता आया है, लेकिन जैसे ही भाजपा सरकार प्रदेश में आई है जनहित के मुद्दों पर विपक्ष के आंदोलन को पुलिस द्वारा कुचलना का प्रयास किया जा रहा है. यह लोकतंत्र का अपमान है. 

'जनता के मुद्दों को पुलिस की लाठी ने नहीं दबाया जा सकता'

शांति धारीवाल ने आगे लिखा कि लोकतंत्र की स्वस्थ परंपरा है कि सरकार अपना काम करती है और विपक्ष अपनी भूमिका जनता के मुद्दों पर आंदोलन के जरिए सवाल उठाकर करती है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा जनहित के मुद्दों को जब उठाया गया तो पुलिस झूठे मुकदमे दर्ज कर आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रही है. जनता के मुद्दों को पुलिस की लाठी से दबाया नहीं जा सकता. मुख्यमंत्री जी आपसे आग्रह है कि लोकतंत्र में विपक्ष का जो अधिकार है उसको छीनने का जो नाकाम प्रयास किया जा रहा है उसे पर तुरंत अंकुश लगाए.

कांग्रेस नेता शांति धारीवाल का मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम पत्र.

कांग्रेस नेता शांति धारीवाल का मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नाम पत्र.


शांति धारीवाल ने आगे लिखा कि पिछली कांग्रेस सरकार के वक्त भी विपक्ष की ओर से कई बार आंदोलन किए गए. लेकिन कांग्रेस सरकार ने लोकतंत्र में विपक्ष की भूमिका का हमेशा सम्मान किया. उनके आंदोलन को कुचलने का कभी प्रयास नहीं किया. यही लोकतंत्र की स्वस्थ परंपरा है जिसको निभाना हम सब का कर्तव्य है . 

यदि मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो होगा बड़ा आंदोलनः धारीवाल

अशोक गहलोत सरकार के पूर्व मंत्री ने आगे लिखा कि कोटा में 24 जून को कांग्रेस के विरोध-प्रदर्शन के बाद कोटा पुलिस द्वारा दर्ज किए गए झूठे मुकदमे कोटा पुलिस की कार्यप्रणाली को स्पष्ट कर रहे हैं कि कैसे कोटा पुलिस पक्षपात पूर्ण रवैया अपना कर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को डराने धमकाने का प्रयास कर रही है. कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं पर दर्ज किए गए मुकदमे वापस नहीं लिए गए तो कोटा की धरती पर एक बार फिर जल्द ही बड़ा आंदोलन कर हम जनहित के मुद्दों को विपक्ष की भूमिका के रूप में पुरजोर तरीके से उठाएंगे.

यह भी पढ़ें - भाजपा के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने वाले कांग्रेस नेताओं पर कोटा में FIR, हेड कांस्टेबल से मारपीट का भी आरोप

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: BJP विधायक जयदीप बिहानी के खिलाफ अपहरण और मारपीट का मुकदमा दर्ज, MLA के समर्थन में बाजार बंद 
कोटा में कांग्रेस नेताओं पर केस, शांति धारीवाल बोले- 'आंदोलन पर मुकदमा दर्ज करना लोकतंत्र का अपमान', CM को लिखी चिट्ठी
CM Bhajanlal Sharma will meet the High Command in Delhi today, special strategy may be discussed before the Assembly.
Next Article
Rajasthan Politics: दिल्ली में आज हाई कमान से मिलेंगे CM भजनलाल शर्मा, उपचुनाव से पहले खास रणनीति पर हो सकती है चर्चा
Close
;