विज्ञापन
Story ProgressBack

चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री और राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की मुलाकात

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला से मुलाकात की. शाम में सीएम राज्यपाल कलराज मिश्र से भी मिले.

Read Time: 3 min
चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री और राज्यपाल कलराज मिश्र से मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने की मुलाकात
चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला के साथ मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा.

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma:  राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने गुरुवार को चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला और राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. इन दोनों के साथ हुई मुलाकात की तस्वीरें सीएम ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर भी किया. मालूम हो कि चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री पेट्र फियाला गुरुवार को जयपुर पहुंचे थे. इसी दौरान सीएम भजनलाल ने उनसे मुलाकात की.

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने राजस्थान में पर्यटन को बढ़ावा देने, प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नवाचार का इस्तेमाल कर रोजगार सृजित करने, औद्योगिक विकास सहित विभिन्न मुद्दों पर होटल लीला में फियाला के साथ चर्चा की.

बयान के अनुसार, इस दौरान उपमुख्यमंत्री प्रेम चन्द बैरवा, मुख्य सचिव सुधांश पंत और अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) आनंद कुमार सहित चेक गणराज्य के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे.

इसके अलावा गुरुवार को ही राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की. राजभवन के प्रवक्ता ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया. प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री शर्मा ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल मिश्र से मुलाकात की.

मुख्यमंत्री ने इस दौरान राज्य के विकास से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर राज्यपाल से परामर्श किया. प्रवक्ता के मुताबिक, राज्यपाल से मुख्यमंत्री ने राज्य में उच्च शिक्षा के तेजी से विकास, रिक्त पदों को भरे जाने तथा जनजातीय क्षेत्रों में आदिवासी कल्याण से संबंधित विषयों पर भी विस्तार से चर्चा की.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 40 IAS अधिकारियों का तबादला, देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close