विज्ञापन

Rajasthan: चूरू का जवान महाराष्ट्र में नेवी ट्रेनिंग के दौरान शहीद, 1 साल पहले हुई थी शादी, 3 महीने का है बेटा

राजस्थान में चूरू (Churu) के रहने वाले जवान विजय कुमार (Vijay Kumar) महाराष्ट्र में नेवी की ट्रेनिंग करने के बाद लौट रहे थे जब उनकी नाव हादसे का शिकार हो गई.

Rajasthan: चूरू का जवान महाराष्ट्र में नेवी ट्रेनिंग के दौरान शहीद, 1 साल पहले हुई थी शादी, 3 महीने का है बेटा
शहीद विजय कुमार

Rajasthan News: राजस्थान के चूरू के एक सैनिक की महाराष्ट्र में ट्रेनिंंग के दौरान नाव हादसे में मौत हो गई. शहीद जवान विजय कुमार का पार्थिव शरीर सोमवार (9 सितंबर) को आनंदसिंह पुरा की ढाणी आशा गांव पहुंचा. इसी गांव में पूरे सैन्य सम्मान के साथ शहीद जवान का अंतिम संस्कार किया जाएगा. चूरू के लाल की शहादत की खबर मिलते ही पूरे इलाके में मातम का माहौल है. शहीद का पार्थिव शरीर जैसे ही तारानगर पहुंचा हजारों लोगों ने तिरंगा यात्रा में शामिल होकर अपने वीर सिपाही को अंतिम विदाई दी.  इलाके के हजारों स्कूली बच्चों ने पुष्प वर्षा कर उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दी. इस दौरान यात्रा में शामिल लोगों ने भारत माता की जय और वीर शहीद अमर रहे के नारे लगाए.

नेवी की ट्रेनिंग के दौरान महाराष्ट्र में नाव पलटी 

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के राइफलमैन विजय कुमार और पश्चिम बंगाल के दिवाकर रॉय महाराष्ट्र के बेलगाम में नेवी की ट्रेनिंग से लौटते समय नाव पलटने से शहीद हो गए. शहीद सिपाही विजय कुमार की एक साल पहले ही शादी हुई थी. उनका 3 महीने का एक बेटा भी है. विजय महाराष्ट्र के बेलगाम में 8 राजरीफ में तैनात थे. वह 3 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे.

शहीद की तिरंगा यात्रा

शहीद की तिरंगा यात्रा

राइफलमैन विजय कुमार धीनवाल को श्रद्धांजलि

वहीं शहीद की सूचना मिलने पर स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी शोक व्यक्त किया है. चूरू लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी रहे देवेन्द्र झाझड़िया ने जवान की शहादत को नमन करते हुए कहा कि, “तारानगर तहसील के गांव आशा के वीर शहीद राइफलमैन विजय कुमार धीनवाल ने देश की सेवा में अपना सब कुछ अर्पित कर दिया. उनका बलिदान कभी भुलाया नहीं जा सकता. शहीद विजय कुमार धीनवाल जैसे साहसी सपूतों के कारण ही हमारा देश सुरक्षित है. इस कठिन समय में मेरी गहरी संवेदनाएं शहीद के परिवार के साथ हैं. ईश्वर दिवंगत शहीद की आत्मा को शांति दें और शोक संतप्त परिवार को इस दुखद घड़ी में संबल प्रदान करें. 

तिरंगा यात्रा में शामिल लोग

तिरंगा यात्रा में शामिल लोग

राजेन्द्र राठौड़ ने जताई गहरी संवेदनाएं 

वहीं राजस्थान में पूर्व नेता प्रतिपक्ष रहे राजेन्द्र राठौड़ ने जवान की शहादत को नमन करते हुए कहा कि, “तारानगर के गांव आनंदसिंहपुरा के वीर सपूत राइफलमैन विजय कुमार धीनवाल जी के कर्तव्य निर्वहन के दौरान शहादत का समाचार प्राप्त हुआ है. आपका सर्वोच्च बलिदान सदैव याद रखा जायेगा. दुःख की कठिन घड़ी में मेरी गहरी संवेदनाएं शहीद के परिजनों के साथ हैं. ईश्वर दिवंगत शहीद की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें और शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में संबल प्रदान करें.

यह भी पढ़ें-Accident in Phalodi: फलोदी में स्कूल जाती कैंपर वैन पलटने से 2 बच्चों की मौत, 9 घायल  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
आज राजस्थान की जनता को मिलेंगी कई सौगातें, PM मोदी के जन्मदिन पर CM भजनलाल ने किया ऐलान
Rajasthan: चूरू का जवान महाराष्ट्र में नेवी ट्रेनिंग के दौरान शहीद, 1 साल पहले हुई थी शादी, 3 महीने का है बेटा
bomb threat in baba Ramdev temple in Jaisalmer and story of horse miracle
Next Article
रामदेव मंदिर में घोड़े में बम की धमकी...क्या है बाबा के चमत्कारी घोड़े की कहानी
Close