विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम भजन लाल शर्मा का सोनिया गांधी और अशोक गहलोत पर हमला, कहा- सभी को अपने बेटों की हो रही चिंता

सीएम भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है सोनिया गांधी और अशोक गहलोत सभी को अपने बेटों की चिंता हो रही है.

Read Time: 3 min
सीएम भजन लाल शर्मा का सोनिया गांधी और अशोक गहलोत पर हमला, कहा- सभी को अपने बेटों की हो रही चिंता
सीएम भजन लाल शर्मा

CM Bhajanlal Sharma: राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए प्रदेश में कांग्रेस के खिलाफ भूमिका बनाना शुरू कर दिया है. इसके तहत एक बार फिर चुनाव में परिवारवाद को मुद्दा बनाया जा रहा है. दौसा में ईआरसीपी धन्यवाद सभा में उन्होंने परिवावाद को लेकर कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है सोनिया गांधी और अशोक गहलोत सभी को अपने बेटों की चिंता हो रही है. सीएम भजन लाल ने अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के मुद्दे पर कांग्रेस पर परिवारवाद का आरोप लगाया है. वहीं, भजन लाल शर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं का खूब बखान किया.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने संबोधन में कहा सोनिया गांधी और अशोक गहलोत को अपने बेटों की चिंता सता रही है. सोनिया गांधी को बेटे राहुल की चिंता कर रही है और अशोक गहलोत राज्य में बेटे बैभव की चिंता कर रहे. उन्होंने कहा कोंग्रेस में परिवारवाद हावी है. यह परिवारवाद कांग्रेस को खाकर रहेगा. उन्होंने कहा कांग्रेस एक परिवार की चिंता करती है. जबकि भाजपा पूरे देश की चिंता करती है. उन्होंने कहा भाजपा का एक-एक कार्यकर्ता बूथ से लेकर राष्ट्रीय नेतृत्व तक जनता के बीच में रहकर काम करता है. भाजपा के कार्यकर्ता और नेता जनता की फिक्र करते हैं इसीलिए लोग प्यार करते हैं. भजनलाल शर्मा ने कहा जनता से किए गए एक-एक बातें को पूरा किया जाएगा.

ईआरसीपी योजना मील का पत्थर होगी साबित

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा ईआरसीपी योजना राजस्थान प्रदेश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा राजस्थान प्रदेश समेत मध्य प्रदेश को ईआरसीपी योजना को लागू कर बड़ी सौगात दी है. कांग्रेस पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि योजना को लेकर किसी भी प्रकार का काम धरातल पर नहीं किया था. पूर्व की सरकार ने योजना के लिए सिर्फ 37000 करोड़ का प्रपोजल रखा था. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईआरसीपी योजना को लागू कर 45000 करोड़ की स्वीकृति दी है. ईआरसीपी योजना में 90 फ़ीसदी पैसा केंद्र सरकार का लगेगा। 10% पैसा राज्य सरकार वहन करेगी.

यह भी पढ़ेंः सचिन पायलट का सीएम भजनलाल पर पलटवार, कहा- अब पानी पर भी राजनीति कर रही बीजेपी सरकार

कांग्रेस को घेरा

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राहुल गांधी का बिना नाम लिए हुए कहा कि राहुल गांधी ने दस तक गिनती गिन कर किसानों के लिए कर्ज माफी एवं युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी. लेकिन कांग्रेस का यह वादा जुमला निकला. महिला एवं दलित उत्पीड़न में पूर्व की कांग्रेस सरकार ने बिल्कुल भी कंट्रोल नहीं किया था. लेकिन चुनाव से पूर्व भाजपा ने घोषणा पत्र में जो वादे किए थे, उन सबको पूरा किया है. किसान सम्मान निधि को 6000 से बढ़ा कर ₹12000 करेंगे.  2275 से लेकर ₹2400 तक एमएसपी भाजपा द्वारा बढ़ाई गई है. बुजुर्गों की पेंशन 1000 से बढ़कर ₹1150 की है. कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा राजस्थान, मध्य प्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार होते हुए भी ईआरसीपी योजना को अटकाने एवं भटकाने का काम किया था.

यह भी पढ़ेंः ईआरसीपी को लेकर प्रदेश की जनता को धोखा दे रही है भजनलाल सरकार: गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close