विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में सर्दी का सितम 6 जिलों में जारी अलर्ट, अलवर में दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान

राजस्थान में सर्दी का सितम अभी भी जारी है. मौसम विभाग ने 6 जिलों में अलर्ट जारी किया है. वहीं न्यूनतम तापमान अलवर में दर्जी किया गया है. 

Read Time: 2 min
राजस्थान में सर्दी का सितम 6 जिलों में जारी अलर्ट, अलवर में दर्ज किया गया न्यूनतम तापमान
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में सोमवार को भी सर्दी का असर देखा जा रहा है. घने कोहरे और गलन से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे मौसम को देखते हुए मौसम विभाग ने 6 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. पूर्वी राजस्थान के अलवर जिले में प्रदेश का सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. 

इन जिलों में जारी अलर्ट

राजस्थान के इन 6 जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया गया है. जिसमें पूर्वी राजस्थान से अलवर, भरतपुर, धौलपुर और करौली शामिल है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में भी येलो अलर्ट जारी किया गया है.

24 घंटे में न्यूनतम तापमान

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे के अंदर राजस्थान में न्यूनतम तापमान पूर्वी राजस्थान के अलवर में 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं पश्चिमी राजस्थान के संगरिया में न्यूनतम तापमान 6.2 दर्ज किया गया है. 

24 घंटे में अधिकतम तापमान

बीते 24 घंटे के अंदर सबसे अधिक तापमान 27.7 डिग्री पश्चिमी राजस्थान के जालौर में दर्ज किया गया. वहीं पूर्वी राजस्थान के फतेपुर में भी अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- हुनमान बेनिवाल को लेकर रोहित गोदारा का बड़ा खुलासा, पुलिस पर लगाया आरोप... फिर कहा दुश्मन को तो मारेंगे ही..

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close