विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर सीपी जोशी ने किया नामांकन, बोले- 'केवल मंदिर निर्माण से विकास नहीं होगा'

Lok Sabha Elections 2024: सीपी जोशी को आखिरी समय पर टिकट बदलकर कांग्रेस ने भीलवाड़ा लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाया है. आज उन्होंने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर सीपी जोशी ने किया नामांकन, बोले- 'केवल मंदिर निर्माण से विकास नहीं होगा'
कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी ने दाखिल किया नामांकन.

Rajasthan News: पूर्व केंद्रीय मंत्री व विधानसभा के अध्यक्ष रहे डॉक्टर सीपी जोशी (CP Joshi) ने बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में भीलवाड़ा (Bhilwara) में अपना नामांकन (Nomination) दाखिल कर दिया. डॉ जोशी ने जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता को अपना नामांकन पत्र सौंपा नामांकन दाखिल के बाद में मीडिया कर्मियों से बातचीत की. इस दौरान डॉक्टर जोशी ने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार व भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि केवल मंदिर निर्माण करने से देश की दशा और दिशा नहीं सुधरेगा, मंदिर निर्माण के साथ-साथ नीति भी तैयार करनी होगी. 

डॉ. जोशी बोले कि देश में 10 साल से भाजपा की सरकार है और 10 साल से ही भीलवाड़ा में भाजपा के सांसद हैं. मगर कभी विकास के सब्जेक्ट पर कुछ नहीं बोले. ऐसे में जब मीडिया ने जब उनसे सवाल किया कि ज्योति मिर्धा ने तीसरी बार केंद्र में सरकार बनने पर संविधान में बदलाव की बात की है. इस पर जोशी ने कहा कि वह क्या कह रही हैं उसमें नहीं जाना है. मगर संसदीय लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का हक है. उनकी बात का जवाब देने के लिए हमारी पार्टी ने केंद्रीय स्तर पर प्रवक्ता नियुक्त कर रखे हैं. मगर मैं तो यही कहूंगा कि संसदीय प्रावधानों के तहत काम किया जाता है. इस संबंध में मेरी पार्टी के प्रवक्ता ने स्पष्ट कर दिया है. हमने इस देश में संसदीय लोकतंत्र को अपनाया. हमने विधिविधता वाले देश में राष्ट्रपति शासन से देश को एक और अखंड नहीं रखा जा सकता है. 

जोशी ने कहा, 'देश को एक और अखंड तब रखा जा सकता है, जब राजनीतिक दल अलग-अलग धर्म और अलग-अलग दिशाओं में जीत कर आए. जनप्रतिनिधि जिसका बहुमत हो, वह प्रधानमंत्री बनता है. वहीं जिस संविधान की हमने कल्पना की कार्यपालिका, न्यायपालिका और विधायिका तीनों मिलकर देश में नीति बनाने का काम करते हैं, यह काम कांग्रेस ने 1947 से किया, आज तक किया है. आज देश में पार्टी के लिए वोट नहीं मांग रहा है. भारतीय जनता पार्टी के नुमाइंदे देश में आज मोदी के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं. यह संसदीय लोकतंत्र है क्या? उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी आवश्यकता यह है कि देश में संसदीय लोकतंत्र बना रहे.

ये भी पढ़ें:- आज कोटा से गरमाएगी राजस्थान की सियासत, नामांकन से पहले ओम बिरला दिखाएंगे ताकत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close