विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 29, 2023

चौथी लिस्ट को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज, दिल्ली में नाराज नेताओं को मनाएगा हाईकमान 

कांग्रेस अब तक प्रत्याशियों की 3 लिस्ट जारी कर चुकी है. पहली लिस्ट में 33, दूसरी लिस्ट में 43 और तीसरी लिस्ट में 19 प्रत्याशियों का ऐलान किया जा चुका है. कांग्रेस हाईकमान को अब 105 विधानसभा सीटों पर मंथन करना है. इनमें से कुछ सीटों पर अन्य दलों से गठबंधन की बातें चल रही है.

Read Time: 3 min
चौथी लिस्ट को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आज, दिल्ली में नाराज नेताओं को मनाएगा हाईकमान 
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा का चुनाव नजदीक आ गया है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी के दिल्ली स्थित मुख्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक रविवार को आयोजित की गई है. सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा लगभग 100 प्रत्याशियों के नामों पर मंथन हो सकता है.

कांग्रेस अब तक प्रत्याशियों की 3 लिस्ट जारी कर चुकी है. पहली लिस्ट में 33, दूसरी लिस्ट में 43 व तीसरी लिस्ट में 19 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया. कांग्रेस हाईकमान को अब 105 विधानसभा सीटों पर मंथन करना है. इनमें से कुछ सीटों पर अन्य दलों से गठबंधन की बातें चल रही है.

हाईकमान करेगा फैसला

अब तक घोषित किए गए प्रत्याशियों में कांग्रेस ने अधिकतर पूर्व प्रत्याशियों को ही दोहराया गया है. ऐसे में टिकट की उम्मीद लगाए बैठे स्थानीय नेता नाराज हो गए. अभी आधे ही प्रत्याशी घोषित नहीं किए गए कि ज्योति खंडेलवाल, सुरेश मिश्रा, रामचंद्र सराधना, रेवंत राम पंवार सहित कई नेता कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैं. अभी 105 प्रत्याशियों की घोषणा होना बाकी है. कांग्रेस को डर है कि और नेता पार्टी से नाराज हो सकते हैं. ऐसे में कांग्रेस हाईकमान इस मुद्दे पर भी चर्चा करेगा कि नाराज नेताओं को कैसे मनाया जाए.

गठबंधन पर भी होगी बातचीत

राष्ट्रीय लोकदल के साथ कांग्रेस का गठबंधन तय है. भरतपुर से सुभाष गर्ग का नाम आरएलडी से तय माना जा रहा है और कांग्रेस उनके नाम पर राजी है. इसी तरह भारत आदिवासी पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सहित कुछ अन्य दलों के साथ भी पार्टी की बातचीत चल रही है. ऐसे में करीब एक दर्जन सीटों पर कांग्रेस अन्य दलों को समर्थन दे सकता है.

ये नेता बैठक में होंगे शामिल

इस बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी सुखजिन्दर सिंह रंधावा शनिवार देर रात को दिल्ली पहुंच गए है. टिकट की आस लगाए बैठे पार्टी के कई दिग्गज डॉ. महेश जोशी और धर्मेन्द्र राठौड़ सहित कई नेता पहले से दिल्ली पहुंचे हुए हैं. 

ये भी पढ़ें- चित्तौड़गढ़ की 4 सीटों पर कांग्रेस के पत्ते खुलने का इंतजार, BJP जारी कर चुकी है 3 उम्मीदवारों के नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close