विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha 2024: कौन हैं MLA शोभारानी कुशवाहा? 'हाथ' छोड़कर थामेंगी आज 'कमल', कांग्रेस को लगेगा 440 वोल्ट का झटका

2018 में BJP विधायक रहीं कुशवाहा ने 2020 में गहलोत सरकार की संकट मोचक बनीं थीं. वहीं, राज्यसभा चुनाव में प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाली शोभारानी ऐन लोकसभा चुनाव से पूर्व अब कांग्रेस को 440 वोल्ट का झटका देने जा रही हैं.

Read Time: 4 mins
Lok Sabha 2024: कौन हैं MLA शोभारानी कुशवाहा? 'हाथ' छोड़कर थामेंगी आज 'कमल', कांग्रेस को लगेगा 440 वोल्ट का झटका

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में 12 लोकसभा सीटों पर आगामी 19 अप्रैल को मतदान होना है. इससे ठीक पहले राजस्थान कांग्रेस को विधायक शोभारानी कुशवाहा 440 वोल्ट का झटका पार्टी को देने जा रही है. जी हां, कांग्रेस विधायक शोभारानी कुशवाहा आज भाजपा ज्वाइन करने जा रही है.

2018 में BJP विधायक रहीं कुशवाहा ने 2020 में गहलोत सरकार की संकट मोचक बनीं थीं. वहीं, राज्यसभा चुनाव में प्रमोद तिवारी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग करने वाली शोभारानी ऐन लोकसभा चुनाव से पूर्व अब कांग्रेस को 440 वोल्ट का झटका देने जा रही हैं.

शोभा रानी पिछले चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंची थीं, लेकिन आज एक बार फिर कांग्रेसी से भाजपाई हो जाएंगी. विधायक शोभा रानी कुशवाहा के परिजनों के भाजपा में शामिल होने से निश्चित तौर पर लोकसभा चुनाव में बीजेपी को भारी फायदा मिल सकता है.

पति बीएल कुशवाह के साथ विधयाक शोभा रानी कुशवाहा (फाइल फोटो)

पति बीएल कुशवाह के साथ विधयाक शोभा रानी कुशवाहा (फाइल फोटो)

पति बीएल कुशवाह को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

धौलपुर की कांग्रेसी विधायक शोभारानी कुशवाहा के पति बीएल कुशवाह को हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली है. हत्या षड्यंत्र के मामले में बीएल कुशवाह को आजीवन कारावास की सजा हुई है, करीब 9 साल बाद सुप्रीम कोर्ट ने बीएल कुशवाह की जमानत अर्जी को स्वीकार किया है. 2016 में हत्या के षड्यंत्र का दोषी मानते हुए सजा सुनाई थी.

दल बदलने की पुरानी रही राजनीति

विधायक शोभारानी कुशवाहा के परिवार की दल बदलने की पुरानी राजनीति रही है, वर्ष 2013 में विधायक शोभारानी कुशवाहा के परिवार ने राजनीति में कदम रखा था. वर्ष 2013 का चुनाव शोभारानी कुशवाहा के पति बीएल कुशवाह ने बहुजन समाज पार्टी से जीता था, लेकिन इसके बाद पति बीएल कुशवाह पर हत्या के षड्यंत्र का आरोप लगा था.

भाजपा जिला कार्यालय पर शाम 4 बजे राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत व लोकसभा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे के नेतृत्व में बीजेपी ज्वाइन करेंगी. बीजेपी के कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है.

 उपचुनाव में बसपा को छोड़कर भाजपा का दामन थामा

वर्ष 2017 के उपचुनाव में शोभारानी कुशवाहा ने बहुजन समाज पार्टी को छोड़ कर भाजपा का दामन थाम लिया और विधायक बन गई. इसके बाद वर्ष 2018 के चुनाव में शोभारानी फिर से भाजपा के सिंबल से विधायक चुन ली गई, लेकिन गहलोत सरकार बनने पर उनकी नजदीकी तत्कालीन सीएमक गहलोत से बढ़ गई.

2023 चुनाव में शोभारानी कांग्रेस से चुनी गई विधायक

2020 में गहलोत सरकार को बचान में संकट मोचक की भूमिका निभाने वाली शोभारानी कुशवाह अशोक गहलोत के साथ काम करने लग गई, मानेसर की घटना के दौरान शोभारानी कुशवाहा अशोक गहलोत के पाले में रही थी. वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में शोभारानी कुशवाहा ने कांग्रेस से जीत दर्ज की थी, लेकिन अब दोबारा भाजपा में वापसी कर रही हैं.

सैकड़ों समर्थकों के साथ आज शाम भाजपा से जुड़ेगी कुशवाहा

रविवार शाम को कांग्रेसी विधायक शोभारानी कुशवाहा चाचा ससुर कन्हैया लाल कुशवाहा एवं देवर उपेंद्र कुशवाहा और सैकड़ों की तादाद में समर्थन एवं कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा पार्टी का दामन थामेंगी. बीजेपी के जिला कार्यालय पर कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत एवं लोकसभा प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे के नेतृत्व में बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी.

डेढ़ हजार समर्थकों के साथ भाजपा में शामिव होंगी शोभारानी

भाजपा जिला अध्यक्ष सत्येंद्र पाराशर ने बताया धौलपुर शहर विधायक शोभारानी कुशवाहा के परिजनों की भाजपा परिवार में वापसी हो रही है. करीब डेढ़ हजार समर्थकों के साथ विधायक शोभारानी कुशवाहा के चाचा ससुर कन्हैया लाल कुशवाहा एवं देवर उपेंद्र कुशवाहा भाजपा पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं,

करौली धौलपुर संसदीय सीट का पलट सकता है पासा

धौलपुर विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस की विधायक शोभारानी कुशवाहा के परिजनों का भाजपा में शामिल होने से करौली धौलपुर संसदीय सीट का शियाशी गणित पूरी तरह बदल जाएगा. विधायक शोभारानी का परिवार कुशवाहा एवं माली समाज का भरतपुर संभाग में खासा दखल रखता है.

शोभारानी कुशवाहा कार्यक्रम से रहेगी दूर

सूत्रों के हवाले से मिली खबर में कांग्रेसी विधायक शोभारानी कुशवाहा का परिवार भाजपा में शामिल हो रहा है. शोभारानी कुशवाहा के भाजपा में शामिल होने की किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है बीजेपी के सदस्यता कार्यक्रम में शोभारानी कुशवाहा शामिल नहीं होंगी, इसके अलावा परिवार के सभी सदस्य बीजेपी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

ये भी पढ़ें-राजस्थान की राजनीति में आज आएगा भूचाल, सैकड़ों समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होंगी शोभारानी कुशवाहा!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: इस्तीफे के सवालों में घिरे किरोड़ी लाल मीणा, अपने ही बयानों में फंसे
Lok Sabha 2024: कौन हैं MLA शोभारानी कुशवाहा? 'हाथ' छोड़कर थामेंगी आज 'कमल', कांग्रेस को लगेगा 440 वोल्ट का झटका
Gajendra Singh Shekhawat got Two ministry it is Minister of Culture and Minister of Tourism
Next Article
गजेंद्र सिंह शेखावत का जल शक्ति मंत्रालय सीआर पाटिल को, जानें कौन से दो नए मंत्रालय को संभालेंगे
Close
;