विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 02, 2023

कुचामन दलित हत्या केस में पांचवें दिन भी गतिरोध, धरने पर बैठे लोगों को मिला भीम आर्मी का साथ

राणासर में डबल मर्डर के मामले में भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठे हैं. आज धरने का पांचवा दिन है. पीड़ित परिजन अभी तक पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं है.

Read Time: 2 min
कुचामन दलित हत्या केस में पांचवें दिन भी गतिरोध, धरने पर बैठे लोगों को मिला भीम आर्मी का साथ
राणासर में डबल मर्डर मामले में 5वें दिन धरने पर बैठे कार्यकर्ता
डीडवाना:

डीडवाना के कुचामन में पांच दिन पहले हुई दो दलित युवकों की हत्या को लेकर अभी तक गतिरोध जारी है. शनिवार को धरने पर बैठे लोगों को भीम आर्मी का साथ मिला. कुचामन थाने के बाहर आज पांचवें दिन भी धरना जारी है. वहीं भीम आर्मी और आजाद समाज पार्टी के कार्यकर्ता भी भूख हड़ताल पर बैठ चुके हैं. भूख हड़ताल का आज दूसरा दिन है, जिसमे कुल 16 कार्यकर्ता भूख हड़ताल कर रहे हैं. भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ता घटना को लेकर विरोध जता रहे हैं, साथ ही पीड़ित परिजनों को न्याय देने की मांग कर रहे हैं. इस मौके पर प्रशासन द्वारा भूख हड़ताल पर बैठे कार्यकर्ताओं के स्वास्थ्य की जांच भी की गई.

सरकार और परिजनों के बीच नहीं पाई रही सहमति

वही दूसरी और प्रदेश सरकार द्वारा परिजनों से धरना समाप्त करने और शवों का अंतिम संस्कार करने को लेकर प्रतिनिधि के तौर पर कैबिनेट मंत्री गोविंदराम मेघवाल को भेजा गया था, जिन्होंने परिजनों के साथ कई बार वार्ता की, मगर सरकार के साथ परिजनों की वार्ता सफल नहीं हो सकी है.

जबकि नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, भाजपा और बसपा भी धरने में पहुंचकर, पीड़ित परिजनों को अपना समर्थन दे चुके हैं. वहीं परिजन अब भी अपनी मांगो पर अड़े हुए हैं. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार एक बार फिर पीड़ितो को वार्ता का न्यौता दे सकती है. ऐसे में अब देखना होगा कि क्या सरकार के साथ परिजनों की सहमति बन पाती है और कब तक मृतकों का अंतिम संस्कार किया जाता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close