विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान के इस जिले में पार्षदों ने शुरू किया अनिश्चितकाल धरना, सफाईकर्मी पहले से हैं हड़ताल पर

दौसा जिले में नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों का हड़ताल पहले से जारी है. अब नगर परिषद के मुख्य द्वार पर आधा दर्जन से अधिक पार्षदों ने नगर परिषद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान के इस जिले में पार्षदों ने शुरू किया अनिश्चितकाल धरना, सफाईकर्मी पहले से हैं हड़ताल पर

Rajasthan News: राजस्थान के दौसा जिले में नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों का हड़ताल पहले से जारी है. इस वजह से शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर बढ़ रहे हैं. नगर परिषद में यह हड़ताल कोई पहली बार नहीं बल्कि कई बार हड़ताल हो चुकी है. अब सफाई नहीं होने से पार्षद अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर बैठे हैं. दौसा नगर परिषद क्षेत्र में सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है बल्कि स्पष्ट शब्दों में कहें तो साल में 6 महीने से अधिक नगर परिषद क्षेत्र की सफाई कर्मचारी हड़ताल पर रहते हैं.

जिसमें इन कर्मचारियों की दलील यह होती है कि इन्हें पैसा नहीं मिल रहा इसलिए हड़ताल कर रहे हैं. अब एक सप्ताह से सफाई कर्मियों की हड़ताल से सफाई व्यवस्था बिल्कुल चौपट हो गई है. शहर में सफाई नहीं होने से पूरे  शहर की गली मोहल्ले सड़के पर कचरे के ढेर लगने से सड़ रही है. जबकि हालत यह की मौसमी बीमारियों का प्रकोप अधिक इस समय होता है लेकिन नगर परिषद प्रशासन इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है, और बदले हुए है मौसम के साथ बीमारियों को खतरा लगातार बढ़ रहा है.

सफाई कर्मचारियों को भुगतान की मांग

दौसा नगर परिषद क्षेत्र में सफाई नहीं होने को लेकर दौसा नगर परिषद के मुख्य द्वार पर आधा दर्जन से अधिक पार्षदों ने नगर परिषद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उधर नगर परिषद में सफाई व्यवस्था को लेकर कई पार्षद अनिश्चितकालीन धरने पर आ गए है. जिन्होंने मांग है कि नगर परिषद में सफाई व्यवस्था सुचारू हो उसके लिए सफाई कर्मचारियों का भुगतान किया जाए.  जिससे उनकी हड़ताल खत्म हो और शहर में सफाई व्यवस्था पटरी पर आ सके.

भ्रष्टाचार का आरोप

पार्षदों का कहना है की सफाई नहीं होने के चलते हमें अपने ही वार्ड में विरोध का सामना करना पड़ रहा है. वहीं नगर परिषद पर पार्षदों ने नगर परिषद प्रशासन पर भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए हैं. निर्दलीय पार्षद शाहनवाज मोहम्मद का कहना है कि सफाई के बिलों को पास करने करने के लिए भी कमीशन मांगा जा रहा है. इससे सफाई कर्मचारियों की का वेतन नहीं मिल पा रहा है. नगर परिषद की फाइलें भी कार्यवाहक आयुक्त के पास कलेक्ट्रेट में जाती है जबकि आयुक्त चार्ज लेने के बाद यहां पर आते नहीं है. 

यह भी पढ़ेंः Haj Yatra 2024: हज उड़ानों के लिए तैयार जयपुर एयरपोर्ट, यह स्पेशल विमान प्रतिदिन करेगा मदीना के लिए प्रस्थान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत, जानिए एक हफ्ते कैसा रहेगा मौसम
राजस्थान के इस जिले में पार्षदों ने शुरू किया अनिश्चितकाल धरना, सफाईकर्मी पहले से हैं हड़ताल पर
Jaipur Airport Bomb Threat: Threatening mail again arrived at Jaipur Airport, written bomb in terminal building Search continues
Next Article
जयपुर एयरपोर्ट पर फिर आया धमकी भरा मेल, लिखा- टर्मिनल बिल्डिंग में बम है, सभी मारे जाएंगे... सर्च जारी
Close
;