विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 03, 2023

राजस्थान के कुख्यात डकैत लुक्का की सूचना देने पर मिलेगा 50 हजार का इनाम, 35 मुकदमे हैं दर्ज

डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का भरतपुर सेवर जेल में बंद था. हाल ही में पैरोल पर जाने के बाद फरार हुआ था. आईजी ने बताया फरार होने के बाद अपराध की दुनिया में फिर से सक्रिय हो गया है. पुलिस ने लुक्का को पकड़वाने वाले को 50 हजार का इनाम देने की घोषणा की है.

Read Time: 3 min
राजस्थान के कुख्यात डकैत लुक्का की सूचना देने पर मिलेगा 50 हजार का इनाम, 35 मुकदमे हैं दर्ज
डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का

Bharatpur Crime News: हत्या, लूट, महिला अत्याचार जितने भी बुरे कर्म है करने वाले शातिर अपराधी धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पर पुलिस ने 50 हजार का इनाम घोषित किया है. लुक्का डकैत के खिलाफ धौलपुर जिला समेत भरतपुर और मध्य प्रदेश में 35 मुकदमें दर्ज हैं.

बदमाश लंबे समय से अपराध की दुनिया में सक्रिय है. इसके खिलाफ विभिन्न पुलिस थानों में हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, डकैती, डकैती की योजना, फिरौती के लिए अपहरण, धोखाधड़ी, महिला अत्याचार, मारपीट, चोरी, नकबजनी, पुलिस से मुठभेड़, चोरी एवं पैरोल से फरार जैसे गम्भीर प्रवृति के कुल 35 प्रकरण दर्ज है.

सूचना देने पर मिलेगा 50 हजार का पुरस्कार

आईजी भरतपुर रेंज रूपेंद्र सिंह ने धौलपुर जिले के कोतवाली थाना इलाके के गांव देव का पुरा मोरोली निवासी डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का पुत्र विजय सिंह को बंदी बनाने या पकड़ने के लिए जो सही सूचना देगा उसको 50 हजार का नकद पुरस्कार प्रदान किया जायेगा.

डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का भरतपुर सेवर जेल में बंद था. हाल ही में पैरोल पर जाने के बाद फरार हुआ था. आईजी ने बताया फरार होने के बाद अपराध की दुनिया में फिर से सक्रिय हो गया है. डकैत को पकड़ने के लिए पुलिस संबन्धित ठिकानों पर दबिश भी दे रही है, लेकिन डकैत अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आ सका है. 

मिर्ची झोंक फरार होने का कर चुका है प्रयास

3 मार्च 2021 को भरतपुर का चालानी गार्ड डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का को धौलपुर में पेशी पर लाया था. चालानी गार्ड पेशी कराकर डकैत को रोडवेज बस द्वारा वापस ले जा रहा था, लेकिन सुनियोजित तरीके से डकैत के साथी रोडवेज बस में सवार हो गए. धौलपुर जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र के एनएच 123 पर करीमपुर गांव के नजदीक चालानी गार्ड की आंखों में मिर्ची झोंककर फरार होने का प्रयास किया था.

रोडवेज बस में मौजूद युवती वसुंधरा चौहान ने डकैत गैंग का मुकाबला कर मंसूबों में कामयाब नहीं होने दिया. युवती के साहस एवं हिम्मत को देख मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिला दिवस के अवसर पर पुलिस उप निरीक्षक की नियुक्ति दी थी. डकैत धर्मेंद्र उर्फ लुक्का एक हार्डकोर अपराधी है. पेट्रोल पर छूटने के बाद फिर से अपराध की दुनिया में पैर पसार दिए हैं.

यह भी पढ़ें- धौलपुर के जंगल में मुठभेड़, 10-10 हजार के इनामी तीन डकैत गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close