विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

धौलपुर: झमाझम बारिश से फसलों को मिली संजीवनी, किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर

धौलपुर में लंबे इंतजार के बाद बरसात ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. उमस भरे गर्मी से भी जिलेवासियों को राहत मिली है.

Read Time: 2 min
धौलपुर: झमाझम बारिश से फसलों को मिली संजीवनी, किसानों के चेहरे पर खुशी की लहर
धौलपुर में बारिश

राजस्थान: धौलपुर जिले में करीब एक माह के इंतजार के बाद शुक्रवार की सुबह बारिश हुई, लंबे इंतजार के बाद बरसात ने किसानों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है. उमस भरे गर्मी से भी जिलेवासियों को राहत मिली है. बारिश नहीं होने से किसानों के चेहरों पर मायूसी छाई हुई थी। खरीफ की फसल बरसात के अभाव में सूखने के कगार पर पहुंच गई थी.

मौसम विभाग विगत कई दिनों से बारिश की चेतावनी भी दे रहा था. लेकिन आसमान में बरसाती बादल बन रहे थे. लेकिन बारिश होने का नाम ही नहीं ले रहा था. राजाखेड़ा के खुडिला निवासी किसान राधाचरण शर्मा ने बताया कि आज सुबह से ही बरसात शुरू हुई है. बरसात का होना हम किसानों की फसलों के लिए अच्छा है. लंबे इंतजार के बाद हुई बारिश से काश्तकारों को बड़ी राहत मिली है. खरीफ की सभी फसलों में इस बरसात से फायदा होगा. वहीं बाजरा की फसल सूखने के कगार पर होने ज्यादा संकट दिखाई दे रहा था.

किसान मोहन प्रकाश बताते हैं कि बरसात के बाद किसान अब फसल में खाद यूरिया देना शुरू कर देंगे, जिससे फसल पकाव की स्थिति तक पहुंच जाएगी. बारिश हम काश्तकारों के लिए अमृत बनकर बरसी है. खरीफ फसल में इससे बहुत लाभ होगा. हालांकि, अभी और बारिश की किसानों को जरूरत है.

ये भी पढ़ें:-
गहलोत कैबिनेट ने राजस्थान में 19 नए जिलों को दी मंजूरी, प्रदेश में अब होंगे 10 संभाग
डूंगरपुर में 9वीं क्लास की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म, आरोपी फरार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close