विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 02, 2023

डग विधानसभा क्षेत्र: बाग़ी हुए भाजपा के पूर्व विधायक रामचंद्र सुनारीवाल‌, निर्दलीय भरा नामांकन

राजस्थान में भाजपा ने अभी तक उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी की हैं. लेकिन उम्मीदवारों का विरोध शांत नहीं हो रहा. यह बग़ावत नमांकन भरने तक जा पहुंची है.

Read Time: 2 min
डग विधानसभा क्षेत्र: बाग़ी हुए भाजपा के पूर्व विधायक रामचंद्र सुनारीवाल‌, निर्दलीय भरा नामांकन
समर्थकों की भारी भीड़ के साथ नामांकन भरने जाते भाजपा के बागी नेता रामचंद्र सुनारीवाल.

Rajasthan Election 2023: झालावाड़ जिले की डग विधानसभा क्षेत्र ( Dag Assembly Constituency) से विधायक रहे रामचंद्र सुनारीवाल‌ ने टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा की है. गुरुवार को रामचंद्र सुनारीवाल एक विशाल रैली के साथ भवानी मंडी के उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने पीठासीन अधिकारी के समक्ष झालावाड़ जिले के डग विधानसभा सीट में नामांकन दाखिल किया.

सुनारीवाल की नामांकन रैली शहर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी,  जिसमें हजारों कार्यकर्ता शामिल रहे.कार्यकर्ताओं ने सुनारीवाल के पक्ष में नारेबाजी भी की. सुनारीवाल की नामांकन रैली दोपहर 12:00 बजे कालवा स्थान से रवाना हुई थी.

सुनारीवाल ने 2008 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वो लगभग 52000 वोटों से जीते थे, लेकिन सिटींग विधायक रहते हुए 2013 में उनका टिकट काट दिया गया था. बाद में 2018 में चुनाव में भी इन्हें टिकट नहीं दिया.

इस बार भी सुनारीवाल टिकट के दावेदारों मे थे. लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया. इस बार सुनरीवाल ने खुद को टिकट नहीं मिलने से ख़फ़ा हो कर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी है.

भाजपा ने डग विधानसभा क्षेत्र से  पूर्व विधायक कालूराम मेघवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं कांग्रेस ने चेतराज गहलोत को प्रत्याशी घोषित किया है. ऐसे में सुनारी वाल ने चुनावी मैदान में कूद कर भाजपा के कालूराम के लिए मुश्किल है खड़ी कर दी है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Election 2023: 'बदलाव की परंपरा' की उम्मीद के साथ संतोष मेघवाल ने दाखिल किया नामांकन पत्र

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close