विज्ञापन
Story ProgressBack

दलित को शादी में घोड़ी पर न चढ़ने और डीजे न बजाने की धमकी, नाराज बैरवा समाज का वीडियो इंटरनेट पर वायरल

पीड़ित पिता दलित है और धमकी को लेकर पुलिस में दर्ज शिकायत के बाद अब मामले ने तूल पकड़ गया है. धमकी से नाराज बैरवा समाज ने भाजपा के खिलाफ वीडियो जारी किया है. चुनाव का दौर है, तो राजनीतिक दलों ने मामले में बयानबाजी शुरू कर दी है. 

दलित को शादी में घोड़ी पर न चढ़ने और डीजे न बजाने की धमकी, नाराज बैरवा समाज का वीडियो इंटरनेट पर वायरल
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Dalit : टोंक जिले के एक पिता ने बेटी की शादी में रुकावट डालने, बारात में डीजे नहीं बजाने और घोड़ी का उपयोग नहीं करने की  धमकी की शिकायत दर्ज करवाई है. मामले में पिता ने देवली उपखंड में नया गांव डिगारिया के कुछ लोगों के खिलाफ पुलिस को लिखित में नामजद शिकायत दर्ज कराई है.

पीड़ित पिता दलित है और धमकी को लेकर पुलिस में दर्ज शिकायत के बाद अब मामले ने तूल पकड़ गया है. धमकी से नाराज बैरवा समाज ने भाजपा के खिलाफ वीडियो जारी किया है. चुनाव का दौर है, तो राजनीतिक दलों ने मामले में बयानबाजी शुरू कर दी है. 

धमकी से नाराज बैरवा समाज ने भाजपा के खिलाफ जारी किया वीडियो

धमकी ने नाराज बैरवा समाज एक वीडियो जारी करके लोगों ने बीजेपी को वोट नहीं देने की अपील की है. वीडियो में बैरवा समाज के लोग एक बैठक करते हुए बीजेपी को वोट नही डालने की बात कहते हुए नजर आए हैं फिलहाल, मामले की शिकायत के बाद गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है और मामला शांतिपूर्ण बनी हुई है.

दलित पिता से मिलने गांव पहुंचे टोंक-सवाई माधोपर प्रत्याशी हरीश मीणा

धमकी की नामजद शिकायत के बाद गांव पुलिस पहुंची और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. सूचना के बाद अब राजनीतिक दल भी गांव की ओर रुख कर दिया है. मंगलवार को टोंक-सवाई माधोपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हरिश्चंद्र मीणा भी पीड़ित पिता के गांव पहुंचे

दलित लड़की शादी रोकने लिए आरोपियों ने रास्ते पर डाल दिए पत्थर

मामला दूनी तहसील के नया गांव डिगारिया का है, जहां गांव के ही दंबगों ने दलित युवती की शादी को रोकने के लिए सड़क पर पत्थर डालकर बारात का रास्ता रोकने और डीजे नहीं बजाने और दूल्हे को घोड़े पर नहीं बिठाने की कोशिश की है. पीड़ित पिता का नाम रामस्वरूप बैरवा बताया गया है.

 पिता की शिकायत पर पुलिस ने गांव पहुंचकर रास्ता खुलवाया

पीड़ित पिता ने पुलिस को एक लिखित शिकायत देकर गांव के दबंगों के खिलाफ पुलिस में एफआईआर दर्ज करवाया है. शिकायत के बाद हरकत में आई पुलिस ने गांव में पहुंचकर रास्ता खुलवाया और पुलिस का जाप्ता तैनात कर दिया गया, लेकिन मामले को लेकर सियासत अब तेज हो गई है.

 हरीश मीणा ने कहा, कार्रवाई नहीं हुई तो करेंगे कलेक्ट्रेट का घेराव

पीड़ित पिता के गांव पहुंचे कांग्रेस नेता हरीश मीणा ने कहा कि अगर दलित की शादी में खलल पड़ता है और आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो चुनाव के बाद वो टोंक जिला कलेक्ट्रेड का घेराव करेंगे. वही शादी समारोह के दौरान ही बैरवा समाज के कुछ लोगों ने बैठक में लोकसभा चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं करने का ऐलान किया है.

दलित पिता की शिकायत के बाद पुलिस ने 15 को नामजद किया

देवली पुलिस उपाधीक्षक रामसिंह ने बताया कि नयागांव डिगारिया के रामस्वरूप बैरवा की बेटी की शादी में डीजे नही बजाने ओर घोड़ी नहीं चढ़ने की धमकी देने वाले गांव के 10 लोगों सहित 15 लोगो के खिलाफ शिकायत मिली है, जिसके बाद गांव में समझाने के कोशिश के बाद जाप्ता तैनात कर दिया गया है और उन्होंने बताया कि मोके पर शांति है.

गांव में दलित लड़की की बिन्दोरी निकाली तो जान से मर देंगे

दूनी थाना क्षेत्र के ढिगारिया गांव के रामस्वरूप बैरवा की बेटी टीचर है, लेकिन दबंग शादी में उसके घोड़ी चढ़ने और बारात में डीजे नहीं बजाने की धमकी देकर रोड़ा अटकाया है. सोमवार रात दबंगों ने रास्ते में पत्थर और खंभा डाल रास्ता बंद कर दिया. दंबगो ने कहा, अगर गांव में बिन्दोरी निकाली तो जान से मर देंगे ऐसे में रात को दुल्हन की बिन्दोरी नहीं निकल पाई.

दोनों दलित दूल्हा और दुल्हन हैं सरकारी अध्यापक 

गत 23 अप्रैल को बोसरिया गांव के से लादू लाल बैरवा अध्यापक के पुत्र शुभम जोनवाल (वरिष्ठ अध्यापक) की बारात ढिगारिया में पंहुची थीं. शादी में बाधा डालने के लिए बीती रात दबंगों ने पत्थरों से भरी ट्रॉली को रास्ते में खड़ा कर दिया. इसके साथ ही टूटा पड़ा बिजली का खंभा रास्ते में डाल दिया, ताकि उसकी बिन्दोरी गांव से न निकल सके.

ये भी पढ़ें-Viral News: भांजे की शादी में मामा की मौत, नाचते-नाचते जमीन पर गिरे, खुशियां मातम में बदलीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG Result 2024: रिवाइज्ड रिजल्ट में राजस्थान का दबदबा, 17-परफेक्ट स्कोरर्स में राजस्थान के चार
दलित को शादी में घोड़ी पर न चढ़ने और डीजे न बजाने की धमकी, नाराज बैरवा समाज का वीडियो इंटरनेट पर वायरल
Village social media influencer Deepa died due to snake bite, the family members did this carelessly before treating her!
Next Article
गांव की सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर दीपा की सांप काटने से मौत, परिजनों ने इलाज से पहले की यह लापरवाही!
Close
;