विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

कांस्टेबल प्रहलाद सिंह मर्डर केस में बड़ा खुलासा, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते थे आरोपी, एक और गिरफ्तार

Constable Prahlad Singh murder case: पुलिस कांस्टेबल प्रहलाद सिंह की गोली मारकर हत्या करने के मामले में दौसा पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस केस की अब तक छानबीन के बाद बड़ा खुलासा भी किया.

Read Time: 4 min
कांस्टेबल प्रहलाद सिंह मर्डर केस में बड़ा खुलासा, प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते थे आरोपी, एक और गिरफ्तार
कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को गोली मारने वाला दूसरा आरोपी पुलिस हिरासत में.

Constable Prahlad Singh Murder Case: दौसा पुलिस की डीएसटी में तैनात कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को गोली मारने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. प्रहलाद को बीते सप्ताह गोली मारी गई थी, कई दिनों तक चले इलाज के बाद जयपुर में उनकी मौत हो गई थी. दौसा पुलिस ने इस मामले में भरतपुर से सौरभ जाट नामक दूसरे आरोपी को गिरफ्तार किया है. इससे पहले घटना के मुख्य आरोपी नवीन सिनसिनवार को पुलिस ने 24 अगस्त को गिरफ्तार किया था. बुधवार को दौसा एसपी कार्यालय ने प्रेस नोट जारी कर बताया कि दोनों आरोपी जयपुर में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के बहाने किराए के मकान में निवास करते थे और रेकी कर वाहन चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे. चोरी की गई इन बाइकों को बदमाश एक दिन पहले अपने आसपास स्थित पार्किंग में लगाकर पार्क करते थे और दूसरे दिन वाहन को जयपुर से भरतपुर पहुचाते थे.

5 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत

पुलिस अनुसंधान में यह भी सामने आया है कि आरोपी अवैध हथियारों के खरीद-फरोख्त के कारोबार से भी जुड़े हैं. अब आईजी के निर्देशन में पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है इनकी गैंग में और कौन-कौन सदस्य हैं और कहां-कहां किस तरह की वारदातों को अंजाम दे चुके हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया, जहां से आरोपी को 5 सितंबर तक ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया गया है.

भरतपुर के हलैना थाना क्षेत्र से गिरफ्तारी

मामले में डीएसपी कालूराम मीणा ने बताया कि कांस्टेबल प्रहलाद सिंह की हत्या के मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए दौसा पुलिस की जिला स्पेशल टीम ने दूसरे आरोपी सौरभ सिंह को भरतपुर के हलैना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी की तलाश के लिए उसका राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, जम्मू कश्मीर तक पीछा किया इस दौरान साइबर सेल की टीम का भी सहयोग किया गया जिसकी सूचना पर मेहंदीपुर बालाजी थाना अधिकारी अजीत बड़सरा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अंत में आरोपी को भरतपुर के हलैना थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ागांव सरसैना से गिरफ्तार किया.

डीएसपी कालूराम मीणा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी बाइक चोरी की वारदातों में लिप्त था. उसके आपराधिक रिकार्ड की जांच की जा रही है. 

23 अगस्त की सुबह कांस्टेबल को मारी थी गोली

गौरतलब है कि 23 अगस्त बुधवार की सुबह डीएसटी के कांस्टेबल प्रहलाद सिंह को सूचना मिली थी कि दो बदमाश जयपुर से बाइक चुराकर एनएच 21 से होकर जा रहे हैं और संभवतया उनके पास अवैध हथियार भी हैं. सूचना पर कांस्टेबल प्रहलाद सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर दोनों आरोपियों का पीछा किया तो पुलिस को आता देख आरोपी बाइक छोड़कर खेतों में भाग गए जिसके बाद कांस्टेबल प्रहलाद सिंह ने खेतों में भी आरोपियों का पीछा किया इसी दौरान खेतो में आगे तारबन्दी होने व स्वयं को चारों ओर से घिरा हुआ देखकर आरोपी नवीन सिनसिनवार ने कांस्टेबल प्रहलाद सिंह पर फायरिंग कर दी थी.

36 घंटे बाद पकड़ा गया था पहला आरोपी

गोली प्रहलाद सिंह के सिर में लगी, इलाज के दौरान जयपुर के एसएमएस में प्रहलाद की मौत हो गई थी. कांस्टेबल को गोली मारने की घटना के करीब 36 घंटे बाद मुख्य आरोपी नवीन सिंह सिनसिनवार को पुलिस ने रेटा गांव में स्थित एक पैट्रोल पम्प के पीछे ही बाजरे के खेतो से दबोचा इस दौरान दूसरा आरोपी सौरभ जाट फरार हो गया था जिसे भी पुलिस ने अब गिरफ्तार कर लिया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close