विज्ञापन

राजस्थान की सड़क पर जानलेवा गड्ढ़े, भाजपा पार्षदों ने रोड पर ही रोपा धान, कहा- फसल बेच बनवाएंगे सड़क

Rajasthan News: सड़क पर बने जानलेवा गड्ढ़ों से आजिज आकर राजस्थान में भाजपा पार्षदों ने सड़क पर ही धान की फसल लगा दी. पार्षदों ने कहा कि इस फसल को बेचने से मिले पैसे से सड़क का निर्माण करवाएंगे.

राजस्थान की सड़क पर जानलेवा गड्ढ़े, भाजपा पार्षदों ने रोड पर ही रोपा धान, कहा- फसल बेच बनवाएंगे सड़क
सड़क पर धान रोपते भाजपा पार्षद.

Rajasthan Rain: राजस्थान में हो रही मानसूनी बारिश ने सड़कों को जर्जर कर दिया है. कई जगहों पर जो सड़के पहले से टूटी थी, वहां बारिश के बाद जानलेवा गड्ढ़े बन चुके हैं. बारिश की पानी जमा होने के कारण राहगीरों को गड्ढ़ों का अंदाजा नहीं चलता और नतीजा हादसे के रूप में सामने आता है. सड़क पर जानलेवा गड्ढ़े और उससे हो रहे हादसों से आजिज आकर अब भाजपा नेता-कार्यकर्ता भी प्रदर्शन पर उतर आए हैं. मंगलवार को इसका उदाहरण बूंदी जिले से सामने आया, जहां भाजपा पार्षदों ने सड़क के जानलेवा गड्ढ़ों में धान की फसल रोप कर प्रदर्शन किया. भाजपा पार्षदों ने कहा कि इस फसल को बेचकर वो सड़क का निर्माण करवाएंगे.

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि राजस्थान में भाजपा की ही सरकार है. ऐसे में बूंदी में भाजपा पार्षदों ने एकरूप से अपनी ही सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया. 

बूंदी शहर में भाजपा पार्षदों का प्रदर्शन

दरअसल बूंदी शहर की मुख्य सड़कों पर हो रहे जानलेवा गड्ढे से मुक्ति दिलाने की मांग लंबे समय से की जा रही है. भाजपा पार्षद भी कई बार इसकी मांग कर चुके हैं. लेकिन सड़क मरम्मत अभी तक नहीं की गई. ऐसे में मंगलवार को बीबनवा रोड पुलिस लाइन के पास भाजपा पार्षदों ने सड़क पर धान की फसल पानी से भरे गड्ढे में रोप कर अनोखा प्रदर्शन किया.

सड़क पर धान रोपकर प्रदर्शन करते भाजपा पार्षद और स्थानीय लोग.

सड़क पर धान रोपकर प्रदर्शन करते भाजपा पार्षद और स्थानीय लोग.

बीबनवा रोड तिराहे पर सड़क काफी दिनों से खराब

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बीबनवा रोड तिराहे पर सड़क पर कई साल से खराब है. इन दिनों इसमें बरसाती पानी भर गया है जिसमें गिरकर कई वाहन चालक घायल हो चुके हैं. वही बीबनवा रोड़ निवासी एक एडवोकेट की मौत भी हो चुकी है. नगर परिषद और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को कई बार सड़क निर्माण कार्य करने के लिए अवगत कराया पर उन्होंने इस और कोई ध्यान नहीं दिया. 

पार्षदों का कहना था कि धान रोपे जाने से फसल होगी और इस फसल का पैसा हम सरकार को देकर रोड बनवाएंगे. इस दौरान पार्षदों ने जमकर जिला कलेक्टर, पीडब्ल्यूडी विभाग के खिलाफ नारेबाजी की. जाम के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. 

प्रदर्शनकारियों से अधिकारियों की नोकझोंक

प्रदर्शन कर रहे पार्षदों की मांग थी की मौके पर नगर परिषद आयुक्त और पीडब्ल्यूडी अधिकारी आए और सड़क की वस्तु स्थिति देखें. कार्यवाहक आयुक्त अरुणेश शर्मा और पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे हालात देखें और प्रदर्शन कर रहे लोगों से चर्चा की. बातचीत के दौरान प्रदर्शनकरियों और अधिकारियों के बीच जमकर नोक जब भी देखी गई. 

इंजीनियर बोले- आज शाम तक भर देंगे गड्ढ़े

बीजेपी नेता मोहन किराड़ ने बताया कि सड़क पर हो रहे गड्डो से आमजन इस कदर परेशान है कि कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है. हम सब प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि सड़क पर जहां कहीं भी गड्ढे हो उन्हें तुरंत प्रभाव से भरा जाए. आयुक्त ने आश्वासन दिया कि शाम को पैच वर्क कर कर गड्डो को भर दिया जाएगा.

नगर परिषद के अधीक्षण अभियंता अरुणेश शर्मा ने बताया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने आखिरी दिनों में मुख्यमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत पुलिस लाइन रोड की घोषणा की थी. लेकिन सभी घोषणा की निर्माण कार्यों पर अभी रोक लगाई हुई है. रोक हटाने के पश्चात सड़क का कार्य तुरंत प्रारंभ कर दिया जाएगा. जो बड़े-बड़े गड्ढे हो रहे हैं उसे आज शाम तक भर दिया जाएगा ताकि दुर्घटना नहीं हो. 

यह भी पढ़ें - दिल्ली कोचिंग हादसे के बाद जयपुर में भी चौकसी, मेयर के औचक निरीक्षण के बाद दो कोचिंग सेंटर सीज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
राजस्थान की सड़क पर जानलेवा गड्ढ़े, भाजपा पार्षदों ने रोड पर ही रोपा धान, कहा- फसल बेच बनवाएंगे सड़क
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close